दबंगों की दबंगई से परेशान होकर परिवार ने गांव से किया पलायन, अधिकारियों ने दिए जांच के आदेश

अवनीश कुमार| Last Updated: शुक्रवार, 6 मई 2022 (14:38 IST)
हमें फॉलो करें
कानपुर देहात। में एक परिवार दबंगों की दबंगई के चलते को मजबूर हो गया और पूरे परिवार के गांव से पलायन करने से पहले जिलाधिकारी की चौखट पर गुहार लगाने के लिए पहुंच गया है। जहां पर पीड़ित महिला ने रो-रोकर वित्त कानपुर देहात को आपबीती सुनाते हुए गांव से पलायन करने की भी बात कही। इसके बाद एडीएम वित्त कानपुर देहात ने तत्काल पूरे मामले की मौके पर जाकर जांच करने कानिर्देश को दिया है और कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का भी भरोसा दिलाया है।

क्या है मामला? : कानपुर देहात के थाना रूरा के अंतर्गत मुरलीपुर गांव के रहने वालीं पीड़िता लक्ष्मी कांति व कोमल ने बताया कि घर के सामने लाल सिंह का परिवार रहता है। उनके 3 बेटे हैं- पिंटू, राजू और दीपू जिनके ऊपर पहले से ही आपराधिक मुकदमे चल रहे हैं। इसी के चलते दबंगई के बल पर जबरन रास्ते में कब्जा कर रहे हैं जबकि कभी भी वहां पर उनका कोई मकान नहीं रहा है। जब इस बात का हम लोगों ने विरोध किया तो ये सभी लोग कहते हैं कि जो करना है, कर लो। जहां जाना है, वहां चले जाओ होगा, कुछ भी नहीं होगा।
उन्होंने बताया कि कई बार शिकायत भी की और जांच करने के लिए मौके पर अधिकारी भी आए लेकिन आज तक कुछ भी नहीं हुआ। महिला ने बताया कि इसके बाद से लगातार हमारे परिवार को धमकाया जा रहा है और किया जा रहा है। इसी के चलते परेशान होकर वह गांव छोड़ने के लिए मजबूर है और वह सिर्फ अधिकारियों को पलायन की जानकारी देते हुए अपनी समस्या बताने के लिए आई थी।
क्या बोले अधिकारी? : जगदंबा प्रसाद (एडीएम वित्त) कानपुर देहात ने बताया कि पीड़ित परिवार ने उनसे मुलाकात की है। पीड़ित परिवार ने उन्हें बताया है कि रास्ते को बंद करने का कुछ लोग काम कर रहे हैं जिसको लेकर एसडीएम को निर्देशित किया गया है कि मौके पर खुद जाएं और समस्या का निदान कराएं। उन्होंने बताया कि परिवार को सुरक्षित गांव भेजा जा रहा है। पूरे मामले की गंभीरता से जांच कराई जाएगी जिसके लिए एसडीएम को निर्देशित कर दिया गया है।



और भी पढ़ें :