1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. Swati Singh filed application for divorce from husband Dayashankar
Written By
पुनः संशोधित सोमवार, 21 मार्च 2022 (21:05 IST)

यूपी में भाजपा नेताओं का टूटेगा परिवार, कार्यवाहक मंत्री स्वाति सिंह लेंगी तलाक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार एक बार फिर बनने जा रही है, लेकिन दूसरी ओर कार्यवाहक मंत्री स्वाति सिंह और दयाशंकर का रिश्ता टूटने की कगार पर है।
 
उत्तर प्रदेश की कार्यवाहक सरकार की मंत्री और भाजपा नेता स्वाति सिंह ने पति दयाशंकर सिंह से चल रहे तलाक के केस को फिर से शुरू करने के लिए फैमिली कोर्ट में आवेदन दिया है। दोनों के बीच तलाक का मामला 2018 में उठा था, लेकिन फैमिली कोर्ट ने दोनों पक्षों के कोर्ट नहीं पहुंचने पर केस बंद कर दिया था।
 
स्वाति सिंह ने सोमवार को फैमिली कोर्ट की एडिशनल प्रिंसिपल जज की कोर्ट में दोबारा केस शुरू करने के लिए अर्जी दाखिल की है। बताया जा रहा है कि स्वाति सिंह की अर्जी पर फैमिली कोर्ट की जज श्रुति श्रीवास्तव ने आदेश सुरक्षित रख लिया है।
 
उल्लेखनीय है कि स्वाति सिंह 2017 के चुनाव में भाजपा के टिकट पर लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से चुनाव जीती थीं। इसके बाद उन्हें योगी सरकार में मंत्री भी बनाया गया था। इस बार पार्टी ने उनका टिकट काट दिया, जबकि पति दयाशंकर सिंह को बलिया से उम्मीदवार बनाया, जहां से वे चुनाव जीत गए। यह भी अटकलें हैं कि उन्हें योगी सरकार में मंत्री जा सकता है।
ये भी पढ़ें
धोनी की तरह अच्छे 'फिनिशर' हैं धामी, शपथ के बाद रचेंगे कीर्तिमान