गुरुवार, 9 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Pramod Sawant to become Chief Minister of Goa for the second time
Written By
Last Updated: सोमवार, 21 मार्च 2022 (20:35 IST)

प्रमोद सावंत लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री बनेंगे

पणजी। गोवा में भाजपा विधायक दल की बैठक में सोमवार को प्रमोद सावंत को सर्वसम्मति से नेता चुना गया। इसके साथ ही सावंत लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री का पदभार संभालेंगे।
 
पणजी में सोमवार शाम को भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए सावंत का नाम तय किया गया।
Koo App
उत्तराखंड में भाजपा विधायक दल की बैठक में श्री @pushkarsinghdhami जी को विधायक दल का नेता चुने जाने पर तथा गोवा में @DrPramodPSawant जी को विधायक दल का नेता चुने जाने पर मै हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ देता हूँ। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में और धामीजी और सावंत जी के नेतृत्व में उत्तराखंड और गोवा राज्य का तेज़ गति से विकास होगा, यह मुझे विश्वास है।
 
- Nitin Gadkari (@nitin.gadkari) 21 Mar 2022
बैठक में भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्रसिंह तोमर और एल मुरुगन के अलावा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रभारी देवेंद्र फडणवीस तथा पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेट तानावडे भी मौजूद थे। बैठक के बाद तोमर ने कहा कि यह फैसला लिया गया है कि सांवत सदन के नेता होंगे।
 
उन्होंने कहा कि विधायक विश्वजीत राणे ने पार्टी विधायक दल के नेता के तौर पर सावंत का नाम प्रस्तावित किया, जिसका मौविन गौडिन्हो और रोहन खौंटे समेत अन्य विधायकों ने समर्थन किया। तोमर ने कहा कि सावंत को सर्वसम्मति से नेता चुना गया। उन्होंने कहा कि अब पार्टी गोवा में अगली सरकार गठित करने का दावा पेश करेगी।
 
भाजपा ने राज्य विधानसभा चुनाव में 40 में से 20 सीट हासिल की है, जो बहुमत के लिए जरूरी संख्या से केवल एक सीट कम है। भाजपा ने एमजीपी के 2 विधायकों और 3 निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल कर लिया है। इससे भाजपा नई विधानसभा में संख्या बल के लिहाज से आरामदायक स्थिति में है।
ये भी पढ़ें
UP में सांड की टक्कर से महिला सिपाही की दर्दनाक मौत, पिता गंभीर रूप से घायल