मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Pushkar Singh Dhami will be the next Chief Minister of Uttarakhand
Written By
Last Updated : सोमवार, 21 मार्च 2022 (19:07 IST)

हारे हुए पुष्कर धामी होंगे उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री

हारे हुए पुष्कर धामी होंगे उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री - Pushkar Singh Dhami will be the next Chief Minister of Uttarakhand
देहरादून। उत्तराखंड में मुख्‍यमंत्री पर सस्पेंस खत्म हो गया है। खटीमा से चुनाव हारे पुष्कर सिंह धामी ही उत्तराखंड के अगले मुख्‍यमंत्री होंगे। वे दूसरी बार राज्य के मुख्‍यमंत्री बनेंगे।

मुख्‍यमंत्री चयन के लिए प्रभारी बनाए गए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि मैं पुष्कर धामी को बधाई देता हूं और मुझे विश्वास है कि उत्तराखंड इनके नेतृत्व में प्रगति करेगा। धामी सरकार चला चुके हैं। इन्हें सरकार चलाने का अनुभव है।

उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव से 6 महीने पहले ही धामी को उत्तराखंड की कमान सौंपी गई थी। हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा 70 में से 47 सीटों पर जीत हासिल कर दो-तिहाई से अधिक बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार सत्तासीन हो रही है। वहीं कांग्रेस ने 19 सीटों पर जीत दर्ज की। बीएसपी को दो और निर्दलीय को दो सीटें मिलीं।

हालांकि 'उत्तराखंड फिर मांगे, मोदी-धामी की सरकार' के नारे के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने वाली भाजपा को जीत तक ले जाने वाले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी परंपरागत सीट खटीमा से हार गए। इस कारण नेतृत्व को मुख्यमंत्री के नाम पर नए सिरे से मंथन करना पड़ा, जिसमें लगभग 11 दिन का वक्त लग गया।

अपने नाम की घोषणा के बाद धामी ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश की प्रगति के लिए काम करेंगे और उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ प्रदेश बनाएंगे।