23 मार्च को होगा उत्तराखंड में CM समेत नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, नए मुख्यमंत्री का फैसला सोमवार को

एन. पांडेय| पुनः संशोधित रविवार, 20 मार्च 2022 (22:19 IST)
हमें फॉलो करें
देहरादून। में सोमवार को नया मुख्यमंत्री चुन लिया जाएगा। सरकार के गठन की विधिवत प्रक्रिया सोमवार से शुरू होगी और 23 मार्च तक सरकार का गठन कर लिया जाएगा। सोमवार की शाम तक भाजपा नए सीएम के नाम की घोषणा कर देगी।
इससे पूर्व सोमवार की सुबह 10 बजे राजभवन में प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत को शपथ दिलाई जाएगी। इसके बाद प्रोटेम स्पीकर 11 बजे विधान भवन में नए चुनकर आए विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। 23 मार्च को परेड ग्राउंड में नयी कैबिनेट का समारोह आयोजित हो सकता है।

रविवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व अमित शाह ने पूर्व सीएम निशंक, त्रिवेंद्र सिंह रावत, कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक व सतपाल महाराज से नई सरकार के गठन पर चर्चा की। सभी नेताओं को सामंजस्य के साथ नए सीएम को सहयोग करने की नसीहत दी गई, लेकिन अभी तक नए सीएम के नाम को लेकर पत्ते नहीं खोले गए।

अभी तक 8-10 दावेदारों के नाम सामने आ चुके हैं। 10 मार्च को चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद सीएम के कई दावेदार दिल्ली दौड़ लगा चुके हैं। पुष्करसिंह धामी के चुनाव हारने के बाद पार्टी नए सिरे से सीएम चेहरे की तलाश में जुटी हुई है।



और भी पढ़ें :