मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. prayagraj breaking news uproar of students in allahabad university campus
Written By अवनीश कुमार
Last Updated : सोमवार, 19 दिसंबर 2022 (23:13 IST)

Prayagraj : Allahabad University में बवाल, पूर्व छात्र नेता और गार्डों के बीच विवाद के बाद हंगामा, फायरिंग से गुस्साए छात्रों ने किया पथराव, गाड़ियों में लगाई आग

Prayagraj : Allahabad University में बवाल, पूर्व छात्र नेता और गार्डों के बीच विवाद के बाद हंगामा, फायरिंग से गुस्साए छात्रों ने किया पथराव, गाड़ियों में लगाई आग - prayagraj breaking news uproar of students in allahabad university campus
प्रयागराज। उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पूर्व छात्र नेता और गार्डों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि मौके पर अज्ञात गार्ड ने फायरिंग कर दी। फायरिंग से छात्रों आक्रोशित हो गए और विश्वविद्यालय परिसर में बवाल कर दिया। खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ करते हुए आग के हवाले कर दिया। बवाल की सूचना पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी मय फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। आक्रोशित छात्रों को समझाने का प्रयास किया तब जाकर कहीं छात्र शांत हुए लेकिन छात्र गार्डों पर कार्रवाई और उनकी गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए थे।
क्या है मामला : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पूर्व छात्र नेता विवेकानंद पाठक और गार्डों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवेकानंद पाठक ने बताया कि इसी बीच गार्डों ने फायरिंग कर दी और उन पर डंडे से हमला कर दिया। हमले में उनका सिर फट गया। पूर्व छात्र नेता का सिर फटने की खबर से अन्य छात्राओं में आक्रोश फैल गया।
छात्रों ने पूर्व छात्र नेता की पिटाई के विरोध में विश्वविद्यालय परिसर में बवाल कर दिया ।छात्रों ने जमकर पथराव किया। दो बाइकों में आग लगा दी। इसके अलावा अन्य गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की। छात्रों ने यूनिवर्सिटी परिसर में ही धरना दे दिया। हंगामा होने पर अपर पुलिस आयुक्त अकाश कुलहरी समेत कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची।
 
क्या बोले अधिकारी : अपर पुलिस आयुक्त अकाश कुलहरी ने बताया कि आक्रोशित छात्रों से बातचीत कर उन्हें शांत करा दिया गया है। स्थिति नियंत्रण में है।घटना में जो भी दोषी हैं उन पर विधिक कार्रवाई की जा रही है।