अंगीठी के 7 फेरे लगाकर प्रेमी युगल ने रचाया ब्याह, वीडियो से मचा हड़कंप, पुलिस ने कहा- लव जेहाद के तहत होगी कार्रवाई

हिमा अग्रवाल| पुनः संशोधित सोमवार, 8 मार्च 2021 (00:03 IST)
मेरठ। थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के श्रद्धापुरी में अलग-अलग समुदाय के 2 लोगों की शादी अंगीठी का हवनकुंड और मंत्रोच्चार के साथ हुई।
ALSO READ:
महाराष्‍ट्र में 5 महीने बाद कोरोना के 11 हजार से ज्यादा नए मामले, औरंगाबाद में वीकेंड लॉकडाउन
शादी का वीडियो सामने आने से हड़कंप मच गया। ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है। वहीं प्रेमी युगल फरार है।

पुलिस के मुताबिक लड़की पहले से शादीशुदा और नाबालिग है। इस घटना को लेकर हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं में रोष है और उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से करते हुए कठोर कार्रवाई की मांग की है।
इस वीडियो में पंडित भी है, अंगीठी हवनकुंड और जयमाला भी। कुछ लोग शादी कराते हुए नजर आ रहे है। यह शादी कराने का आरोप कुछ पड़ोसियों पर लगा है। श्रद्धापुरी फेस 2 में प्रेमी चांद खान और उसकी प्रेमिका अगल-बगल के घर में ही रहते है।

चांद की प्रेमिका की शादी बीती 16 फरवरी को उसके परिवार कज द्वारा अन्यत्र कर दी गई थी। लेकिन वह पति को छोड़कर मां के पास रहने लगी।

इसी बीच फिर से प्रेमी-प्रेमिका नजदीक आ गए। आरोप है कि पड़ोस के लोगों ने लड़की पक्ष के साथ मिलकर बीते शनिवार को लड़की के घर में से चांद की शादी करवा दी। हालांकि चांद का परिवार इस शादी के खिलाफ था। दोनों परिवारों की आर्थिक स्थिति भी अच्छी नहीं है।

वीडियो सामने आते ही पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है। एसपी विनीत भटनागर का कहना है कि पर नए कानून के तहत लड़के पर कार्रवाई की जाएगी।

हालांकि लड़की नाबालिग है और जो भी इस शादी को करवाने में शामिल थे उन पर भी कठोर कार्रवाई की जाएगी। अभी प्रेमी जोड़ा और लड़की पक्ष फरार है। पुलिस उनकी तलाश में दबिश दे रही है और जल्दी ही दोनों को बरामद करने का दावा कर रही है।

नए लव जेहाद कानून के तहत शादी करने से पहले जिलाधिकारी से परमिशन लेनी चाहिए थी, लेकिन उन्होंने कानून को ठेंगा दिखाते हुए शादी कर ली है। फिलहाल पुलिस ने वीडियो में दिखाई दे रहे एक शख्स को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।



और भी पढ़ें :