यूपी में भारी बारिश, मथुरा में कार डूबी, गाजियाबाद में ट्रैफिक जाम

Author हिमा अग्रवाल| Last Updated: बुधवार, 1 सितम्बर 2021 (13:55 IST)
दिल्ली समेत बारिश ने आम जीवन बाधित कर दिया है। जगह-जगह जलभराव के कारण सड़कों पर वाहनों की रफ्तार धीमी पड़ गई है, तो वहीं लोग घरों में कैद हो गए। ताजी तस्वीरें यूपी के मथुरा से आ रही हैं, जहां रेलवे लाइन धंस गई और रामलीला ग्राउंड जलमग्न हो गया।
रामलीला मैदान हुआ जलमग्न : विगत रविवार में मुख्यमंत्री योगी भी जन्माष्टमी पर्व पर मथुरा पहुंचे थे और इसी रामलीला ग्राउंड पर उन्होंने मथुरा के विकास कार्यों पर संतुष्टि व्यक्त की थी। मुख्यमंत्री योगी का कार्यक्रम मथुरा के रामलीला ग्राउंड में आयोजित हुआ था।

कार्यक्रम के अगले दिन यानी सोमवार को रामलीला ग्राउंड का नजारा बिल्कुल बदला हुआ नजर आया। जहां मथुरा में बारिश के कारण पूरा शहर पानी से लबालब हो गया है। वहीं राम लीला ग्राउंड में पानी भर गया। ग्राउंड के सामने खड़ी एक गाड़ी जलभराव के चलते डूबने लगी।
पुलिया धंसने से रेलवे यातायात ठप : डूबती गाड़ी का वीडियो स्थानीय लोगों ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मथुरा में बारिश के कारण सोमवार को रेलवे लाइन की पुलिया धंस गई।
पुलिया धंसने से कई घंटे रेलवे यातायात बाधित रहा। पुलिया धंसने की जानकारी होते ही रेलवे व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे थे और जेसीबी की मदद से पुलिया पर मिट्टी डालकर रेलवे लाइन को पुनः संचालित किया गया। इस काम को करने में लगभग 6 घंटे का समय लगा था।

गाजियाबाद में : यही हाल दिल्ली से सटे गाजियाबाद नेशनल हाईवे 9 दिल्ली एक्सप्रेस वे और के इंदिरापुरम सर्विस लेन का है, जहां सड़कों पर बीती रात से हो रही बारिश के चलते पानी जमा हो गया। वाहनों की रफ्तार धीमी पड़ने के कारण जाम की समस्या पैदा हो गई है।

बुधवार सुबह जब लोग घर से आफिस के लिए निकले तो उन्हें मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश की यह स्थिति आगामी 3 सितंबर तक रहेगी।



और भी पढ़ें :