अखिलेश का तीखा प्रहार, अमेजन प्राइम की वेब सीरीज पर सरकार मचा रही है 'तांडव'

Last Updated: मंगलवार, 19 जनवरी 2021 (22:40 IST)
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के ने मंगलवार को अमेजन प्राइम की वेब सीरीज 'तांडव' को लेकर पर हायतौबा मचाने का आरोप लगाते हुए इसे छोटी वेब सीरीज करार दिया। उनकी यह टिप्पणी सूचना प्रसारण मंत्रालय द्वारा सीरीज को लेकर ओटीटी मंच से स्पष्टीकरण मांगे जाने और प्रदेश के विभिन्न पुलिस थानों में इस सीरीज के निर्माताओं व कलाकारों के खिलाफ कम से कम 3 प्राथमिकी दर्ज होने के बाद आई है।
एक सवाल पर उन्होंने संवाददाताओं से पूछा कि 'तांडव' क्या है? यह एक छोटी सीरीज है और आप इसे लेकर 'तांडव' मचा रहे हैं? यादव ने कहा लॉकडाउन के दौरान ओटीटी प्लेटफॉर्म का बिजनेस बढ़ा है, सरकार ने अभी तक अपना स्वदेशी ओटीटी पलेटफॉर्म क्यों नहीं बनाया, जो अमेजन को टक्कर दे सके।
उनके पास अमेजन का सब्सक्रिप्शन नहीं है और उन्होंने यह सीरीज नहीं देखी है। कृषि कानूनों को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि समाजवादी पार्टी पूरी तरह से किसानों के साथ है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा का किसानों से कोई लेना-देना नहीं है। यादव ने कहा कि गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) पर अगर सरकार किसानों की मांगें मान ले तो किसानों और राष्ट्र का इससे बड़ा सम्मान नहीं हो सकता है।
राष्ट्रीय अभिकरण एजेंसी (एनआईए) द्वारा किसान संघ से जुड़े कुछ लोगों को नोटिस भेजे जाने पर उन्होंने कहा कि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करने की वजह से ये नोटिस जारी किए गए हैं। यादव ने पार्टी में युवाओं के शामिल होने का स्वागत करते हुए कहा कि उनका पार्टी से जुड़ना उत्साह की बात है।
अखिलेश ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पर अनेक संगीन अपराध की धाराओं में मुकदमे थे लेकिन उन्होंने अपने ऊपर से मुकदमे वापस कर लिए हैं। राष्ट्र की सुरक्षा करने में भाजपा सरकार पूरी तरह विफल रही है। चीन की सीमा पर निर्माण हो रहा है और सरकार चुपचाप बैठी है। (भाषा)



और भी पढ़ें :