0

2 बड़े बैंकों ने दिया ग्राहकों को झटका, घटाया बचत खाते पर ब्याज

बुधवार,जून 3, 2020
0
1
नई दिल्ली। ब्रोकरेज कंपनी एक्सिस सिक्योरिटीज ने 2-3-5 दिन का घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) करने का मॉडल पेश किया है। इससे कंपनी यह सुनिश्चित कर सकेगी कि कोविड-19 महामारी के बीच न्यूनतम संख्या में लोगों को कार्यालय आना पड़े।
1
2
नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को आधार कार्ड धारकों तत्काल ऑनलाइन स्थायी खाता संख्या (पैन) नंबर जारी करने की सेवा की शुरुआत की।
2
3
नई दिल्ली। रेलवे ने सभी विशेष ट्रेनों के लिए अग्रिम आरक्षण की अवधि को मौजूदा 30 दिन से बढ़ाकर 120 दिन कर दिया है। इनमें 12 मई से राजधानी ट्रेन के मार्ग पर संचालित 15 जोड़ी ट्रेनें और 1 जून से चलने जा रहीं 100 जोड़ी नई ट्रेनें शामिल हैं।
3
4
मुंबई। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) ने खुदरा (दो करोड़ रुपए से कम की) सावधि जमाओं (एफडी) पर ब्याज दरों में 0.40 प्रतिशत तक कटौती की है। यह कटौती सभी अवधि की एफडी के लिए की गई है।
4
4
5
मुंबई। भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने ग्राहकों की सुविधा के लिए देशभर में WhatsApp के जरिये रसोई गैस बुकिंग करने की सेवा शुरू करने की घोषणा की। देश की यह दूसरी सबसे बड़ी पेट्रोलियम वितरण कंपनी BPCL के 7.10 करोड़ एलपीजी ग्राहक हैं।
5
6
मुंबई। भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने सोमवार को संशोधित प्रधानमंत्री वय वंदन योजना (पीएमवीवीवाई) पेश की। इस पेंशन योजना के लिए केंद्र सरकार अनुदान प्रदान करती है। संशोधित योजना मंगलवार से खरीद के लिए उपलब्ध होगी।
6
7
नई दिल्ली। भारतीय रेल द्वारा राजधानी एक्सप्रेस के 15 रूटों पर चलाई जा रही विशेष ट्रेनों में यात्री अब 30 दिन की अग्रिम बुकिंग करा सकते हैं। इसकी टिकटें आईआरसीटीसी की वेबसाइट के अलावा टिकट काउंटरों पर भी उपलब्ध होंगी। पहले केवल आईआरसीटीसी की वेबसाइट ...
7
8
नई दिल्ली। देश में 1 जून से चलने वाली 100 जोड़ी ट्रेनों में टिकट बुकिंग खोलने के शुरुआती 2 घंटे में ही करीब 1.50 लाख लोगों ने टिकट बुक कराए हैं। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि बुधवार को रेलवे ने 1 जून से चलने वाली 100 जोड़ी ट्रेनों की सूची जारी ...
8
8
9
नई दिल्ली। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) ने 25 मई से घरेलू उड़ानों का परिचालन पुन: शुरू करने के लिए बुधवार को हवाईअड्डा संचालकों के लिहाज से मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की।
9
10
नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर की अर्थव्यवस्‍था को भारी नुकसान हुआ है। इस महामारी की वजह से हुए लॉकडाउन ने छोटे व्यापारियों का हाल बेहाल कर दिया है। इनकी मदद के लिए फेसबुक ने ऑनलाइन शॉप की सर्विस शुरू की है। इसमें शॉपकीपर फेसबुक पर अपनी ...
10
11
नई दिल्ली। आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना का सितंबर 2018 में शुभारंभ होने के बाद से 1 करोड़ से अधिक लोगों ने देशभर के अस्पतालों में करीब 13,412 करोड़ रुपए के निशुल्क इलाज का लाभ उठाया है।
11
12
नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को आर्थिक पैकेज की पांचवीं किस्त की घोषणा करते हुए कहा कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के करीब 12 लाख सदस्यों ने लॉकडाउन के दौरान 3,360 करोड़ रुपए की निकासी की है।
12
13
नई दिल्ली। सेवानिवृत्ति कोष का प्रबंधन करने वाले संस्थान कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने लॉकडाउन के दौरान भविष्य निधि (PF)अंशदान समय पर जमा नहीं करा पाने पर कंपनियों से कोई जुर्माना नहीं लेने का फैसला किया है।
13
14
नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कर्मचारियों को निकट भविष्य में अलग-अलग कामकाजी घंटों में काम करना पड़ सकता है और ऐसा भी संभव है कि कर्मचारियों की उपस्थिति भी कम रहे। इसे देखते हुए कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने लॉकडाउन खत्म होने के बाद कर्मचारियों के लिए ...
14
15
नई दिल्ली। पीयर्सन द्वारा किए गए एक अध्ययन के अनुसार कोरोना वायरस महामारी और उसके कारण लागू लॉकडाउन का दौर बीतने के बाद स्कूल और कॉलेजों को स्थायी तकनीकी अवसंरचना में निवेश करना होगा जिसमें अध्यापकों का प्रशिक्षण डिजिटल वातावरण में काम करने के कौशल ...
15
16
नई दिल्ली। रेलवे ने 30 जून तक की यात्रा के लिए नियमित ट्रेनों में की गई सभी पुरानी बुकिंग को रद्द करने और टिकट के पूरे पैसे वापस करने का फैसला किया है।
16
17
नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने कहा कि दिल्ली में बैंक के क्लोन किए गए कार्डों के इस्तेमाल की घटनाएं सामने आई हैं। बैंक प्रभावित ग्राहकों को राशि रिफंड करेगा।
17
18
नई दिल्ली। कोरोना काल में तरह-तरह की अफवाहें और फेक खबरें सोशल मीडिया पर चल रही है। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने स्पष्ट किया कि वह अपने योनो (YONO)प्लेटफॉर्म से ग्राहकों को किसी तरह का आपातकालीन लोन या इमरजेंसी लोन नहीं दे रहा है।
18
19
नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने कोरोना काल में पैसेंजर ट्रेनें चलाने का बड़ा फैसला किया है। रेलवे के मुताबिक 12 मई से चरणबद्ध तरीके से चुनिंदा मार्गों पर 15 जोड़ी ट्रेनें (अप-एंड-डाउन मिलाकर 30 ट्रेनें) चलाई जाएंगी। लॉकडाउन के कारण 25 मार्च से ही सभी ...
19