UP Elections: यूपी में बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी, अखिलेश यादव से मिले आप प्रभारी संजय सिंह

Last Updated: बुधवार, 24 नवंबर 2021 (14:47 IST)
लखनऊ। राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) प्रमुख जयंत चौधरी से के एक दिन बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) उत्तरप्रदेश के प्रभारी व राज्‍यसभा सदस्‍य से 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए 'रणनीतिक चर्चा' की।
इस मुलाकात के बाद यहां पत्रकारों से संजय सिंह ने कहा कि उत्तरप्रदेश को भ्रष्टाचारमुक्त बनाने के लिए साझा एजेंडे पर 'रणनीतिक चर्चा' की। सपा के साथ गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि चर्चा अभी शुरू हुई है व अच्छी सार्थक चर्चा हुई है और हम आपको बाद में बताएंगे।

सिंह ने पहले भी अखिलेश से मुलाकात की थी लेकिन कहा था कि उनकी पार्टी उत्तरप्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेगी। सिंह मंगलवार को 'आजादी के अमृत महोत्सव' के मौके पर सपा महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव की किताब 'राजनीति के उस पार' के विमोचन पर यहां आयोजित कार्यक्रम में मौजूद थे। कार्यक्रम में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव और अखिलेश भी मौजूद थे और मुलायम ने देशहित में भ्रष्टाचार और महंगाई के खिलाफ सभी से एकजुट होकर आगे आने का आह्वान किया था।
अखिलेश ने आगामी चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे पर चर्चा के लिए मंगलवार को रालोद प्रमुख से मुलाकात की थी। उसके बाद जयंत ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से अखिलेश यादव के साथ फोटो के साथ ट्वीट किया, 'बढ़ते कदम।' वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जयंत चौधरी के साथ अपनी फोटो ट्वीट करते हुए लिखा कि जयंत चौधरी के साथ बदलाव की ओर। अखिलेश ने अपने बयानों में बार-बार कहा था कि उनकी पार्टी छोटे दलों के साथ गठबंधन के लिए तैयार है।



और भी पढ़ें :