0

CoronaVirus : कोरोना काल में एयरपोर्ट के बदल गए हैं नियम, जानिए 10 बातें

शनिवार,सितम्बर 26, 2020
0
1
कोरोना काल में यदि आप कहीं यात्रा करने का मन बना रहे है, तो आपको सावधानी रखनी बेहद जरूरी हैं....
1
2
'विश्‍व पर्यटन दिवस' पर अगर आप घूमने के शौकीन हैं, तो इस बात से जरूर वाकिफ होंगे। इस खास दिन पर पूरी दुनिया के विभिन्न देश अपने-अपने पर्यटन को बढ़ावा देने का लक्ष्य रखते हैं। 'विश्व पर्यटन दिवस' हर साल एक थीम के साथ मनाया जाता है.....
2
3
आगरा। ताजमहल का दीदार अब महंगा हो गया है। 10 दिसंबर से ताजमहल में टिकट दर की नई व्यवस्था लागू होने जा रही है। नई व्यवस्था के तहत अब 50 रुपए की जगह ताजमहल का दीदार करने के लिए देशी पर्यटकों को 250 रुपए चुकाने पड़ेंगे जबकि विदेशी नागरिकों को अब 1300 ...
3
4
खाने-पीने का शौक ज्यादातर लोगों को होता ही है, लेकिन अगर आपको खाने के साथ ही घूमने का भी शौक हैं तब तो सोने पर सुहागा वाली बात है। यदि आप भी ऐसे ही लोगों में से
4
4
5
यहीं वाल्मीकि ऋषि ने रामायण लेखन प्रारंभ करने से पूर्व मां सरस्वती जी को प्रतिष्ठित कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया था। इस मंदिर के निकट ही वाल्मीकि जी की संगमरमर की समाधि बनी है।
5
6
नई दिल्ली। इंदौर के देवी अहिल्या बाई होल्कर हवाई अड्डे और अहमदाबाद के सरदार बल्लभ भाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार 2016-17 से सम्मानित किया गया है।
6
7
नई दिल्ली। सरकार ने अपनी सफल ई-वीजा योजना से 1,400 करोड़ रुपए का राजस्व कमाया है। पर्यटक के तौर पर भारत आने वाले 163 देशों के नागरिकों को इस योजना की पेशकश की जाती है। इसकी शुरुआत 2014 में हुई थी।
7
8
गर्मियों के दिन और छुट्ट‍ियों का मौसम... यानी घूमने-फिरने और मौज मस्ती करने का मौसम। तो क्या आप भी इस गर्मी में कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं।
8
8
9
भुवनेश्वर। ओडिशा की स्थापना के दिन- उत्कल दिवस के साथ ही आज कोणार्क के सूर्य मंदिर में आगं‍तुकों के लिए एक विश्वस्तरीय अनुवाद केंद्र और पर्यटक सुविधाओं का उद्घाटन किया गया।
9
10
वेलिंगटन। टोंगा और समोआ में कहर बरपाने के बाद न्यूजीलैंड पहुंचे चक्रवात 'गीता' के कारण देश के गोल्डन बे में करीब 1,000 पर्यटक फंसे हुए हैं।
10
11
प्राचीन तीर्थस्थल श्रवणबेलगोला में 12 साल गुजरने के बाद पुन: महामस्तकाभिषेक शुरू हो गया है। कर्नाटक राज्य के हासन जिले के एक छोटे से गांव श्रवणबेलगोला में 17 फरवरी 2018 से भगवान बाहुबली का महामस्तकाभिषेक का भव्य आयोजन शुरू हो गया है जिसमें लाखों जैन ...
11
12
क्या आप भी कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं। जरूर बनाएं लेकिन उससे पहले सफर में आने वाली परेशानियों और उनसे निपटने के यह उपाय जरूर जान लीजिए...
12
13
अन्य शहर या देश जा रहे हैं, और रहने के लिए होटल में रूम बुक कर रहे हैं, तो पहले इसे जरूर पढ़ लें। यहां बताई जा रही जानकारी, सही होटल चुनने और आपके बजट के साथ-साथ से‍हत का ख्याल रखने में भी मददगार साबित होंगी। जानें 10 जरूरी टिप्स
13
14
श्रीनगर। वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए आने वाले भक्तों के लिए खुशखबरी। वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की महत्वपूर्ण भवन से भैरो घाटी रोपवे परियोजना फरवरी 2018 में पूरी होने वाली है। इसके पूरा होने के बाद श्रद्धालु महज चंद मिनटों में भवन से भैरो घाटी पहुंच ...
14
15
हनुवंतिया। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य को जल पर्यटन के हब के रूप में विकसित किया जाएगा तथा नर्मदा नदी के बैकवाटर्स में और द्वीप बनाए जाएंगे जिन्हें एक साथ मध्य द्वीप बोला जाएगा।
15
16
भिंड। प्रदेश के राजस्व मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलो में पर्यटन स्थलों को चिन्हांकित किया जाकर पर्यटन की दिशा में अनुकरणीय पहल शुरू की गई है।
16
17
रांची। पिछले 3 साल के दौरान झारखंड में अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों की संख्या में करीब 4 गुना बढ़ोतरी हुई है जिससे यात्रियों के लिए विशेष बुनियादी ढांचे विकसित करने में काफी हद तक मदद मिली है।
17
18
मध्यप्रदेश को इस वर्ष लगातार तीसरी बार 'बेस्ट टूरिज्म स्टेट' का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। इस पुरस्कार को लगातार 3 बार पाने वाला मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य है।
18
19
भारत की मनमोहक, प्राकृतिक सुन्दरता को देखने आने का न्योता देश-विदेश के लोगों को देते हुए प्रधानमंत्री सहित सभी लोगों ने बुधवार को विश्व पर्यटन दिवस की शुभकामनाएं दी हैं।
19