Taliban Warns US : अमेरिका से बोला तालिबान- अफगानिस्तान के लोगों का न करें रेस्क्यू, 31 अगस्त तक काबुल छोड़ने की चेतावनी

पुनः संशोधित मंगलवार, 24 अगस्त 2021 (20:06 IST)
हमें फॉलो करें
काबुल। पर के पूरी तरह से कब्जे के बाद हालात भयावह होते जा रहे हैं। वहां से जान बचाकर लोग भागने की कोशिश कर रहे हैं। एयरपोर्ट को कंट्रोल में रखने वाली अमेरिकी सेना लगातार लोगों को देश छोड़कर भागने में लोगों की मदद कर रही है। इस बीच तालिबान ने अमेरिका को चेतावनी दी है।


तालिबान के एक प्रवक्ता ने कहा है कि अमेरिका को 31 अगस्त तक अफगानिस्तान से लोगों को निकालने का काम पूरा कर लेना चाहिए और यह समय-सीमा नहीं बढ़ाई जाएगी। बाइडन प्रशासन ने अफगानिस्तान से सभी अमेरिकी सैनिकों की वापसी के लिए 31 अगस्त की तारीख तय की है।
तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि उनका समूह समय सीमा ‘बढ़ाए जाने की बात नहीं’ स्वीकार करेगा। मुजाहिद ने कहा कि देश में जनजीवन सामान्य हो रहा है, लेकिन हवाईअड्डे पर अव्यवस्था समस्या बनी हुई है। कई अफगान देश पर तालिबान का कब्जा होने के बाद बाहर भागने के लिए व्यग्र हैं।

मुजाहिद ने कहा कि उन्हें तालिबान और ‘सीआईए’ के बीच किसी भी बैठक की 'जानकारी' नहीं है। हालांकि मुजाहिद ने इस तरह की बैठक से इनकार नहीं किया। एक अधिकारी का कहना है कि अमेरिकी एजेंसी के निदेशक ने सोमवार को काबुल में तालिबान के शीर्ष राजनीतिक नेता से मुलाकात की।



और भी पढ़ें :