काबुल पर फिर हुआ रॉकेट से हमला, अमेरिकी सेना की वापसी से पहले दहला शहर

Last Updated: सोमवार, 30 अगस्त 2021 (10:47 IST)
काबुल। एयरपोर्ट के पास आज सुबह फिर रॉकेट से हमला किया गया। शुरुआती खबरों के मुताबिक रॉकेट हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। कल ड्रोन अटैक के बाद आज रॉकेट से हमला किया गया।
ALSO READ:
ISIS-K पर अमेरिका की एयरस्ट्राइक में 6 बच्चों सहित एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत
अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल के एयरपोर्ट को निशाना बनाकर कई रॉकेट हमले किए गए। अफगानिस्‍तान की मीडिया के मुताबिक ये रॉकेट खुर्शीद प्राइवेट यूनिवर्सिटी के पास दागे गए। जांच से पता चला कि इन रॉकेट को एयरपोर्ट के एयर डिफेंस सिस्‍टम को बर्बाद करने के लिए दागा गया।
आतंकियों ने यह हमला ऐसे समय पर किया है जब एक दिन पहले ही अमेरिका ने एक ड्रोन हमला करके आईएसआईएस के आतंकियों की कार को निशाना बनाया था। अमेरिकी सेना 31 अगस्त तक पूरी तरह से छोड़ने की तैयारी में है।
रविवार को इस्लामिक स्टेट-खुरासान को निशाना बनाकर किए गए अमेरिकी हवाई हमले किए गए थे। अमेरिका ने दावा किया था कि ड्रोन हमले में आत्माघाती हमलावर मारे गए। सीएनएन की खबर के मुताबिक इस ड्रोन अटैक में एक ही परिवार के 9 सदस्यों की मौत हो गई थी, जिनमें 6 बच्चे शामिल हैं।

निर्दोष नागरिकों के मारे जाने पर क्या बोला अमेरिका : अमेरिका के रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन ने सोमवार को कहा कि हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की ओर जा रहे विस्फोटकों से भरे वाहन पर ड्रोन हमले के बाद काबुल में असैन्य नागरिकों के हताहत होने की खबरों से अमेरिका वाकिफ हैं।
अमेरिकी सेंट्रल कमान के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन ने कहा कि हमें आज काबुल में एक वाहन पर हुए हवाई हमले में असैन्य नागरिकों के मारे जाने की जानकारी है। हम इस हवाई हमलों में हुए नुकसान का अब भी आकलन कर रहे हैं.... अर्बन ने कहा कि अमेरिका को हवाई हमले में किसी भी निर्दोष के मारे जाने का बेहद दुख होगा।

उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि वाहन पर हमले के बाद वहां काफी शक्तिशाली विस्फोट हुए थे, जो दर्शाता है उसके अंदर बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री थी, जिससे अधिक लोग हताहत हो सकते थे। यह स्पष्ट नहीं है कि क्या हुआ होगा और हम जांच कर रहे हैं।



और भी पढ़ें :