शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. टी-20 विश्व कप 2024
  3. टी-20 विश्व कप न्यूज़
  4. Taliban foreign minister congratulated Rashid Khan on a video call AUS VS BAN T20 World Cup
Written By WD Sports Desk
Last Modified: मंगलवार, 25 जून 2024 (16:00 IST)

अफगानिस्तान की जीत पर तालिबान के विदेश मंत्री ने राशिद खान को वीडियो कॉल पर बधाई दी [VIDEO]

अफगानिस्तान ने T20 World Cup Semi Final के लिए क्वालीफाई किया, ऑस्ट्रेलिया हुई बाहर

अफगानिस्तान की जीत पर तालिबान के विदेश मंत्री ने राशिद खान को वीडियो कॉल पर बधाई दी [VIDEO] - Taliban foreign minister congratulated Rashid Khan on a video call AUS VS BAN T20 World Cup
Taliban foreign minister congratulated Rashid Khan : टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज में न्यूज़ीलैंड और Super 8 के मुकाबले में 23 जून को ऑस्ट्रेलियाई जैसी बड़ी टीमों को हराकर अफगानिस्तान ने साबित तो कर दिया था कि दुनिया उन्हें कमजोर टीम न समझे, हलके में न लें लेकिन 25 जून को उन्होंने बांग्लादेश को मात देते हुए सेमी फाइनल के लिए पहली बार क्वालीफाई करते हुए यह भी दिखा दिया कि अब बड़े मंच पर बड़ी टीमों को उनसे डरने की जरुरत क्यों हैं।


इस ऐतिहासिक जीत के साथ अफगानिस्तान में बड़ी तादाद में लोग इक्कठे हुए और उनके बीच जश्न का माहौल दिखा। मौजूदा चुनौतियों के बावजूद इस जीत का जश्न बड़ी धूम धाम से मनाया गया, साथ ही तालिबान के विदेश मंत्री अमीर खान मुत्ताकी ने अफगानिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान राशिद खान को टी20 विश्व कप 2024 के पहले सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बधाई दी।

अफगानिस्तान का अब तक का सफर बेहद शानदार रहा है, 23 जून को पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को हराया जिसकी वजह से 24 जून को भारत के खिलाफ खेला गया मैच उनके लिए नाकआउट मैच बना था, इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के रिजल्ट पर निर्भर रहना पड़ा, जिसके साथ वे कोई Bilateral Series नहीं खेलते (अगस्त 2021 में तालिबान द्वारा अफगानिस्तान नियंत्रण हासिल करने के बाद से ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने से इनकार किया था)
 
लेकिन अफगानिस्तान ने 27 जून को बांग्लादेश को हराया और अफगानिस्तान की इसी जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप से बाहर हुआ। अफगानिस्तान का सामना 27 जून को साउथ अफ्रीका से होगा। 



ये भी पढ़ें
T20I के सबसे सफल ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को करियर की अंतिम पारी में नहीं मिला 'Guard of Honor'