गुरुवार, 4 जुलाई 2024
  3. टी-20 विश्व कप न्यूज़
  4. Charted Flight to pick T20I Champs from Barbados on Tuesday
Written By WD Sports Desk
Last Updated : मंगलवार, 2 जुलाई 2024 (13:18 IST)

बारबडोस के एयरपोर्ट खुलने के बाद चार्टर फ्लाइट से आज स्वदेश वापसी का सफर तय करेगी टीम इंडिया

बारबडोस की प्रधानमंत्री को छह से 12 घंटे में हवाई अड्डे खुलने की उम्मीद

Team India
टी20 विश्व चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार शाम को चार्टर विमान से स्वदेश रवाना होगी। बारबडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटली ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यहां हवाई अड्डा ‘अगले छह से 12 घंटों’ में चालू हो जाएगा जिसे श्रेणी चार के तूफान के कारण बंद किया गया था।

रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम, उसका सहयोगी स्टाफ, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के कुछ अधिकारी और खिलाड़ियों के परिवार तूफान बेरिल के कारण पिछले दो दिन से यहां फंसे हुए हैं। टीम ने शनिवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर खिताब जीता।

एक सूत्र के अनुसार दल के ब्रिजटाउन से शाम छह बजे (स्थानीय समय) रवाना होने और बुधवार को शाम सात बजकर 45 मिनट (भारतीय समयानुसार) पर दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है। खिलाड़ियों को बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सम्मानित किया जाएगा लेकिन इसके कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

इससे पहले मोटली ने यहां की स्थिति पर अपडेट दिया।राहत कार्यों पर नजर रख रहीं मोटली ने PTI (भाषा)  को बताया, ‘‘मैं इसके बारे में पहले से कुछ नहीं कहना चाहती लेकिन मैं हवाई अड्डे के कर्मचारियों के संपर्क में हूं और वे अब अपनी अंतिम जांच कर रहे हैं और हम तत्काल सामान्य परिचालन फिर से शुरू करना चाहते हैं।’’
Team India
उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे कई लोग हैं जिन्हें कल देर रात या आज या कल सुबह निकलना था। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम उन लोगों की मदद कर सकें इसलिए मुझे उम्मीद है कि अगले छह से 12 घंटों के भीतर हवाई अड्डा खुल जाएगा।’’

सोमवार को बारबाडोस और आस-पास के द्वीपों में जानलेवा हवाए चली और तूफान आया। करीब तीन लाख की आबादी वाला यह देश रविवार शाम से लॉकडाउन का सामना कर रहा है।मोटली ने कहा, ‘‘(हम) यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि बारबाडोस में सभी सुरक्षित रहें, स्थानीय लोग और निश्चित रूप से क्रिकेट विश्व कप के लिए आए सभी मेहमान।’’

उन्होंने कहा, ‘‘तूफान हमारे 80 मील दक्षिण में था जिसने तट पर नुकसान के स्तर को सीमित कर दिया। लेकिन जैसा कि आप देख सकते हैं कि हमारे तटों, बुनियादी ढांचे और तटीय संपत्तियों को बहुत नुकसान पहुंचा है।’’प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘यह बहुत बुरा हो सकता था लेकिन अब समय आ गया है कि हम इससे उबरने और चीजों को ठीक करने पर ध्यान दें।’’

ब्रिजटाउन छोड़ने का समय सीमित है क्योंकि मोटली ने खुलासा किया कि बुधवार को एक और तूफान आने वाला है।उन्होंने उम्मीद जताई कि ट्रॉफी जीतने के बाद से अपने होटल में रहने वाली भारतीय टीम लॉकडाउन के बावजूद बहुत उत्साहित होगी क्योंकि उसने 11 साल के खिताब के सूखे को खत्म किया।मोटली ने कहा, ‘‘मुझे यकीन है कि तूफान के बावजूद वे बहुत, बहुत, बहुत अच्छे मूड और जोश में होंगे और शनिवार को जिस तरह से जीते, उसी तरह जीतेंगे।’’