सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. टी-20 विश्व कप 2021
  3. टी-20 विश्व कप न्यूज
  4. Ravindra Jadeja took back pack jibe after scribe ask silly question
Written By
Last Modified: शनिवार, 6 नवंबर 2021 (10:29 IST)

जड़ेजा ने दिया मजेदार जवाब, रविवार को पक्ष में नहीं आया नतीजा तो बैग पैक करके घर जाएंगे (वीडियो)

जड़ेजा ने दिया मजेदार जवाब, रविवार को पक्ष में नहीं आया नतीजा तो बैग पैक करके घर जाएंगे (वीडियो) - Ravindra Jadeja took back pack jibe after scribe ask silly question
टी-20 विश्वकप में रविंद्र जड़ेजा ने कल स्कॉटलैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया।  जिसकी बदौलत भारत 8 विकेट से मैच जीत पाया। अपनी सटीक गेंदबाजी के बल पर रविंद्र जड़ेजा को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला।

जडेजा ने मैथ्यू क्रॉस (2), रिची बेरिंगटन (0) और माइकल लीस्क (12 गेंद में 21 रन) को आउट किया। रविंद्र जड़ेजा ने अपने 4 ओवर के स्पैल में बेहद ही किफायती गेंदबाजी कर सिर्फ 15 रन दिए और स्कॉटलैंड के 3 विकेट झटके।

हालांकि उनकी हाजिर जवाबी प्रेस कॉंफ्रेस में भी दिखी। जब एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि यह सब जानते हैं कि भारतीय टीम एक ही स्थिती में सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाय कर पाएगी अगर अफगानिस्तान न्यूजीलैंड को हराए। लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो आप क्या करेंगे।

इस पर रविंद्र जड़ेजा ने कहा कि फिर तो हम बैग पैक करके भारत लौट जाएंगे।
प्लेयर ऑफ द मैच बने रवींद्र जडेजा ने अपने प्रदर्शन पर कहा,' इस पिच पर गेंदबाज़ी करने में मज़ा आया, कई गेंद टर्न कर रही थी। पहला विकेट ख़ास था। जब भी आप टर्निंग बॉल पर बल्लेबाज़ को आउट करते हैं, तो यह ख़ास होता है। हम सिर्फ़ अच्छा क्रिकेट खेलना चाहते थे। अगर हम ऐसे ही खेलते रहे तो हमें कोई नहीं हरा सकता। टी20 में हमें इस तरह खेलना होगा।'

गौरतलब है कि भारत ने स्कॉटलैंड को 17.4 ओवर में 85 रन पर ढेर करने के बाद 6.3 ओवर में दो विकेट पर 89 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली थी। भारत इस शानदार जीत के साथ नेट रन रेट के मामले में अफगानिस्तान से आगे निकलकर ग्रुप की तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। भारत का नेट रन रेट प्लस 1.619 पहुंच गया है जबकि अफगानिस्तान का नेट रन रेट प्लस 1.481 है।

नेट रन रेट की समस्या अब सुलझ गई है बल्कि नेट रन रेट के आधार पर भारत अपने ग्रुप की शीर्ष टीम है। सारी टीमों से ज्यादा रनरेट भारत की है।
ये भी पढ़ें
सिर्फ नेट रनरेट ही नहीं इन 2 बातों के कारण अब भी भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद है बाकी