जब चिड़िया चुग गई खेत तब जाकर वेस्टइंडीज टीम में शामिल हुए जेसन होल्डर

Last Updated: गुरुवार, 28 अक्टूबर 2021 (16:06 IST)
दुबई: वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज ओबेड मैकाय दाएं पैर में चोट के कारण यहां जारी आईसीसी टी-20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अब दिग्गज ऑल राउंडर जेसन होल्डर को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

वेस्ट इंडीज क्रिकेट ने बुधवार को ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी है। बोर्ड के मुताबिक होल्डर को रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल करने के लिए आईसीसी की तकनीकी समिति से आग्रह किया गया था, जिसे समिति ने मान लिया है। वह अब कल यहां बंगलादेश के खिलाफ मैच में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। वह इससे पहले रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि 24 वर्षीय मैकॉय को इंग्लैंड के खिलाफ पहले मुकाबले के दौरान चोट लगी थी। उनके दाएं पैर में चोट आई थी।

क्रिकेट वेस्ट इंडीज के मुख्य चयनकर्ता रॉजर हार्पर ने होल्डर के चयन को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “ जेसन काफी समय से यूएई में हैं और टीम में पूरी तरह से फिट बैठते हैं। उनके पास काफी अनुभव और जानकारी है और वह जरूर इस मौके का फायदा उठाना चाहेंगे। वहीं उनकी मौजूदगी से टीम को भी फायदा होगा, क्योंकि वह अच्छे फॉर्म में हैं। ”

उल्लेखनीय है कि बंगलादेश के खिलाफ मुकाबले में वेस्ट इंडीज के सामने करो या मरो वाली स्थिति होगी। टूर्नामेंट में बने रहने के लिए उसे किसी भी हाल में जीतना होगा। इस मैच में हार के साथ उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो जाएंगी। टीम के प्रदर्शन की बात करें तो उसका यह संस्करण अब तक अच्छा नहीं रहा है। वह लगातार दो मैच हार चुकी है और टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर हैं।

यह टी-20 विश्वकप उनके लिए एक बुरे सपने की तरह गया है। पहले तो इंग्लैंड के खिलाफ टीम 55 रनों पर आउट हो गई और मैच 6 विकेट से गंवा बैठी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकामयाब रही। यह मैच दक्षिण अफ्रीका ने आसानी से
8 विकेट से जीत लिया।

पहले मैच में अगर वेस्टइंडी़ज की टीम की बल्लेबाजी सवालों के घेरे में थी तो दूसरे मैच के बाद उनकी गेंदबाजी पर प्रश्नचिन्ह उठ गया। जेसन होल्डर एक आला दर्जे के ऑलराउंडर हैं। हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल में उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से ही अच्छा प्रदर्शन किया था। आईपीएल 2021 में उन्होंने बल्ले से 85 रन बनाए और गेंद से 18 विकेट झटके।

होल्डर को पहले ही टीम में शामिल कर लिया जाना चाहिए था। लेकिन अब एक खिलाड़ी के बाहर जाने पर उन्हें लिया गया है।वेस्टइंडीज टीम का अगला मुकाबला बांग्लादेश से होगा। एक और हार वेस्टइंडीज टीम को आधिकारिक रूप से टी-20 विश्वकप से बाहर कर सकती है।



और भी पढ़ें :