गेंदबाजों के बाद जेसन रॉय का कमाल, इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

पुनः संशोधित बुधवार, 27 अक्टूबर 2021 (19:54 IST)
अबुधाबी: ने शानदार गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज (61) के अर्धशतक से आईसीसी पुरूष के सुपर 12 के ग्रुप एक के अपने दूसरे मैच में को आठ विकेट से हराकर दूसरी जीत दर्ज की।

पिछले मैच में वेस्टइंडीज पर शानदार जीत दर्ज करने वाली इंग्लैंड की टीम ग्रुप एक तालिका में चार अंक लेकर पहले स्थान पर है।
इंग्लैंड की गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश की टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण नौ विकेट पर 124 रन ही बना सकी।प्लेयर आफ द मैच जेसन रॉय और जोस बटलर ने टीम को अच्छी शुरूआत दिलायी। जेसन रॉय ने 38 गेंद में पांच चौके और तीन छक्के जड़ित अर्धशतकीय पारी खेली जिससे इंग्लैंड ने 14.1 ओवर में दो विकेट पर 126 रन बनाकर जीत हासिल की।
टीम ने हालांकि जोस बटलर (18) का विकेट पावरप्ले में 39 रन पर ही गंवा दिया था। इससे पावरप्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 50 रन था। लेकिन शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने टीम की जीत सुनिश्चित की।
जेसन रॉय और डेविड मलान के बीच दूसरे विकेट के लिये 48 गेंद में 73 रन की साझेदारी बनी। यह भागीदारी 13वें ओवर में शोरिफुल इस्लाम ने तोड़ी।डेविड मलान 25 गेंद में तीन चौके से 28 रन और जॉनी बेयरस्टो आठ रन बनाकर नाबाद रहे।
इससे पहले बांग्लादेश के लिये मुश्फिकुर रहीम 29 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जबकि कप्तान महमूदुल्लाह ने 19 रन का योगदान दिया। अंत में नासुम अहमद ने नौ गेंद में दो छक्के और एक चौके से नाबाद 19 रन बनाकर बांग्लादेश को 124 रन तक पहुंचाने में मदद की।

इंग्लैंड के लिये लिये फिर आल राउंडर मोईन अली ने पावरप्ले में दो विकेट झटके, उन्होंने 18 रन देकर दो विकेट चटकाये। टिमाल मिल्स ने अंतिम ओवर में दो खिलाड़ियों को आउट कर अपने चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट हासिल किये।
लियाम लिविंगस्टोन ने तीन ओवर में 15 रन देकर दो विकेट चटकाये जबकि क्रिस वोक्स ने चार ओवर में महज 12 रन दिये और एक विकेट भी झटका।वेस्टइंडीज को पिछले मैच में 55 रन पर समेटने वाली इंग्लैंड के गेंदबाजों ने इस मैच में भी वैसा ही प्रदर्शन जारी रखा।

बांग्लादेश ने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट तीसरे ओवर में गंवा दिये। लिटन दास (09) ने मोईन अली पर पहले ओवर में दो चौके लगाकर 10 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत करायी थी, पर वह इसी गेंदबाज के दूसरे ओवर में स्वीप करने के प्रयास में लिविंगस्टोन को आसान कैच देकर आउट हो गये।
और अगली ही गेंद को उनके साथी मोहम्मद नईम (05) सही टाइमिंग नहीं कर सके और मिड आन पर आसान कैच देकर पवेलियन पहुंचे। बांग्लादेश ने 14 रन पर दो विकेट खो दिये।छठे ओवर में आल राउंडर शाकिब अल हसन (04) क्रिस वोक्स की धीमी गेंद को फाइन लेग पर ऊंचा खेलने के प्रयास में गलती कर बैठे, पर आदिल राशिद ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की। पावरप्ले में बांग्लादेश का स्कोर 27 रन पर तीन विकेट था।

मुश्फिकुर रहीम (30 गेंद में तीन चौके) और महमूदुल्लाह ने चौथे विकेट के लिये साझेदारी बनाने का प्रयास किया और 10 ओवर में स्कोर तीन विकेट पर 60 रन तक पहुंचाया।इंग्लैंड ने अगले ओवर में क्रीज पर जमे हुए मुश्फिकुर रहीम को आउट कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया जो लिविंगस्टोन की गेंद को रिवर्स स्विप करना चाह रहे थे।
मैदानी अंपायर ने पगबाधा अपील ठुकरा दी जिसके बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने रिव्यू लिया जिसमें रहीम को आउट करार दिया गया और 32 गेंद में 37 रन की चौथे विकेट की साझेदारी समाप्त हुई।अफीफ हुसैन छह गेंद ही खेल सके थे और एक रन लेने के प्रयास में रन आउट हुए।
महमूदुल्लाह (24 गेंद में एक चौका) लिविंगस्टोन की गेंद पर आसान कैच दे बैठे और 15 ओवर के बाद स्कोर छह विकेट पर 83 रन था।मेहदी हसन के रूप में बांग्लादेश ने सातवां विकेट 18वें ओवर में गंवाया।

अगले ओवर में पुछल्ले बल्लेबाज नासुम अहमद ने आदिल राशिद पर दो छक्के और एक चौका लगाकर 17 रन जोड़कर बांग्लादेश को 120 रन के करीब पहुंचाया।अंतिम ओवर में मिल्स ने नुरूल हसन (16 रन) और मुस्तफिजुर रहमान को आउट किया। (भाषा)



और भी पढ़ें :