वार्नर की तूफानी पारी से ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया, कंगारु पहुंचे सेमीफाइनल में

Last Updated: शनिवार, 6 नवंबर 2021 (23:30 IST)
अबू धाबी: सलामी बल्लेबाज (नाबाद 89) और ऑलराउंडर (53) की तूफानी पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को यहां आईसीसी टी-20 विश्व कप मुकाबले में वेस्ट इंडीज को आठ विकेट से हरा कर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा। लेकिन इन उम्मीदों के लिए ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले मैच के परिणाम का इन्तजार करना था । इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने दो विकेट पर 189 रन का बड़ा स्कोर बनाया और सेमीफाइनल में जाने के लिए उसे इंग्लैंड को 131 रन तक रोकना था लेकिन इंग्लैंड ने जैसे ही अपना 132वां रन बनाया। ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गयी।


ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और वेस्ट इंडीज को सात विकेट पर 157 के स्कोर पर रोका। गेंदबाजी में अच्छा करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी में दम दिखाया और 158 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को 16.2 ओवर में एकतरफा अंदाज में पूरा करते हुए दो विकेट पर 161 रन बनाकर आठ विकेट से मुकाबला जीत लिया।

पिछले कुछ समय से संघर्ष कर रहे अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने आज अपना पुराना रूप दिखाया। ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने शानदार तरीके से उनका साथ दिया। दोनों बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ तरीके से बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए 124 रनों की विशाल साझेदारी की और टीम को आसान जीत दिलाई। वार्नर ने जहां नौ चौकों और चार छक्कों के सहारे 56 गेंदों पर 89, रन बनाये, वहीं मार्श ने पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 32 गेंदों पर 53 रन बनाए। विनिंग शॉट भी वार्नर के बल्ले से निकला। मैच विजयी पारी के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

वेस्ट इंडीज की गेंदबाजी फीकी रही। केवल अकील हुसैन और क्रिस गेल ही एक-एक विकेट ले पाए। इसके अलावा किसी भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला। बल्लेबाजी में टीम की ओर से थोड़ा फाइट बैक देखा गया, लेकिन गेंदबाजी में वेस्ट इंडीज के पास कभी मैच में वापसी करने का मौका ही नहीं आया।

ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ आठ अंकों के साथ अपना लीग अभियान समाप्त किया। उसका नेट रन रेट +1.216 रहा।(वार्ता)



और भी पढ़ें :