0

स्पिनर केशव महाराज ने हैट्रिक लेकर रचा नया इतिहास

सोमवार,जून 21, 2021
0
1
साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहा दूसरा टेस्ट मैच बहुत ही रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रहा है। मैच के चौथे दिन साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ने अपने करियर की पहली हैट्रिक ली है। इसी के साथ वह साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट ...
1
2
हॉकी इंडिया ने अनुभवी स्ट्राइकर रानी को सोमवार को टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व करने वाली 16 सदस्यीय टीम का कप्तान नियुक्त किया है।
2
3
जिसका डर था वही देखने को मिला। साउथम्पटन में डब्ल्यूटीसी फाइनल के चौथे दिन भी बारिश ने ग्रहण लगा दिया। कहने को तो यह एक ऐतिहासिक मुकाबला है लेकिन अभी तक मैच में ऐतिहासिक जैसे कुछ देखने क नहीं मिला है।
3
4
भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्पटन में जारी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का चौथा दिन बारिश में धुल गया है। पहले से ही अनुमान लगाया जा रहा था कि चौथे दिन शायद एक भी ओवर देखने को नहीं मिलेगा और हुआ भी कुछ ऐसा ही।
4
4
5
नई दिल्ली। दिवंगत माधवराव सिंधिया एक गंभीर नेता थे, लेकिन इसके साथ ही वे बहुत मजाकिया स्वभाव के व्यक्ति भी थे। मजाक के क्रम में एक बार उन्होंने भारत के बड़े क्रिकेट खिलाड़ियों को डराने के लिए 'डकैती' का 'खेल' भी रच दिया था।
5
6
वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच इस समय सेंट लूसिया के मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने एक ऐसा कैच लपका जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो ...
6
7
गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स बायें हाथ की ऊंगली में फ्रैक्चर के कारण इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में अप्रैल माह के बीच में टूर्नामेंट से बाहर हो गये थे। कैच लेने के प्रयास में वह अपना अंगूठा चोटिल कर बैठे थे।
7
8
भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले पर बारिश कुछ ज्यादा ही मेहरबान हो गई है। पहले दिन के खेल के धुलने के बाद अब मैच का चौथा दिन भी बारिश के नाम होता दिख रहा है। इसके बाद अब क्रिकेट एक्सपर्ट्स द्वारा ये बयान सामने आने ...
8
8
9
साउथम्प्टन में इंद्रदेव रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं... डब्ल्यूटीसी फाइनल का पहला दिन तो बारिश की भेंट चढ़ ही गया था अब शायद चौथे दिन के साथ भी ऐसा ही कुछ होने वाला है।
9
10
साउथम्पटन में आज डब्ल्यूटीसी फाइनल का चौथा दिन खेला जाना है, लेकिन मुकाबले के शुरू होने से पहले फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, आज भी साउथम्प्टन में पूरे दिन बारिश के आसार बने हुए है और अगर वाकई में ऐसा होता है तो खिलाड़ी और फैंस दोनों ...
10
11
साउथम्पटन में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच हर गेंद के साथ और रोमांचक होता जा रहा है। मैच में तो भरपूर रोमांच है, लेकिन इस बीच कुछ ऐसी तस्वीरें व वीडियो सामने आई हैं, जिसे देखकर आपको भारतीय खिलाड़ियों पर ...
11
12
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 23 जुलाई से होने वाले टोक्यो ओलम्पिक (आईओए) के लिए भारतीय दल को अपना समर्थन देने का फैसला किया है।
12
13
टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच बहुत ही रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रहा है। मैच का तीसरा दिन न्यूजीलैंड के नाम रहा। तेज गेंदबाज काइल जैमिसन के फाइव विकेट हॉल के साथ भारतीय पारी 217 पर ही सिमट गई।
13
14
टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाज श्रीलंका के ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन 21वीं सदी के सबसे महान गेंदबाज बन गए हैं।
14
15
किसी भी टेस्ट मैच के लिए तीसरे दिन का खेल सबसे अहम माना जाता है। साउथम्प्टन के रोज बॉल स्टेडियम में जारी डब्ल्यूटीसी फाइनल के तीसरे दिन ऐसा ही कुछ देखने को मिला। जहां पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने टीम इंडिया को परेशान किया तो बाद में बल्लेबाजों ने ...
15
16
डब्ल्यूटीसी फाइनल के पहली पारी में टीम इंडिया के 217 पर ऑलआउट होने के बाद न्यूजीलैंड की अभी तक पहली पारी में काफी सदी हुई शुरुआत देखने को मिली है। तीसरे दिन के दूसरे सत्र का खेल समाप्त होने तक कीवी टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 22 रन रहा।
16
17
साउथम्प्टन के रोज बॉल स्टेडियम में डब्ल्यूटीसी फाइनल के तीसरे दिन भारतीय फैंस कप्तान विराट कोहली से शतक की आस लगाए बैठे थे, लेकिन ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला और कोहली बीते दिन के स्कोर में बिना कोई इजाफा किए ही पवेलियन लौट गए।
17
18
साउथम्प्टन के रोज बॉल स्टेडियम इस समय डब्ल्यूटीसी फाइनल के तीसरे दिन का खेल खेला जा रहा है, जहां टीम इंडिया अपनी पहली सिर्फ 213 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई है। उम्मीद जताई जा रही थी कि तीसरे दिन भारतीय टीम एक आगे बड़े स्कोर के लिए आगे बढ़ेगी लेकिन ...
18
19
इंदौर। स्थानीय अभय प्रशाल में संपन्न हुई इंदौर जिला टेबल टेनिस संगठन की साधारण सभा की बैठक में ओम सोनी चेयरमैन, आलोक खरे अध्यक्ष तथा नीलेश वेद पुनः सचिव चुने गए हैं। बैठक की अध्यक्षता मप्र टेबल टेनिस संगठन के अध्यक्ष ओम सोनी ने की।
19