विश्व तैराकी चैंपियनशिप मई 2022 तक स्थगित

Last Updated: सोमवार, 4 मई 2020 (19:12 IST)
पेरिस। ओलंपिक खेलों के होने के बाद को भी एक साल के लिए स्थगित किया गया है और इसका आयोजन अब जापान के फुकुओका शहर में 13 से 29 के बीच किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय (फिना) ने सोमवार को यह जानकारी दी।

के 2020 से 2021 तक स्थगित होने के बाद विश्व तैराकी चैंपियनशिप की तारीखों को भी एक साल के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। विश्व तैराकी चैंपियनशिप का आयोजन इससे पहले 16 जुलाई से एक अगस्त 2021 तक होना था लेकिन अब इसकी तारीख ओलंपिक की नई तारीखों से टकरा रही थी।

नई तारीखों के अनुसार टोक्यो ओलंपिक अब 23 जुलाई 2021 को शुरू होंगे। इसके बाद पैरालंपिक खेल होंगे जो 24 अगस्त से खेले जाएंगे। फिना के अध्यक्ष जूलियो मेगलियोन ने बयान में कहा, ‘संबंधित हितधारकों के साथ चर्चा और उनका पक्ष जानने के बाद हमें इसमें कोई संदेश नहीं कि इस फैसले से चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को सर्वश्रेष्ठ संभावित हालात मिलेंगे।’

उन्होंने कहा, ‘अभूतपूर्व अनिश्चितता के समय फिना को उम्मीद है कि तारीखों की घोषणा से सभी संबंधित हितधारकों को योजना बनाने में सहायता मिलेगी।’ विश्व चैंपियनशिप में गोताखोरी, ओपन वाटर तैराकी, लयबद्ध तैराकी और वाटर पोलो की स्पर्धाएं भी होती हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :