कोरोना वायरस के खतरे के बाद भी एशियाई 2022 पैरा खेलों का प्रतीक और नारा जारी

पुनः संशोधित मंगलवार, 24 मार्च 2020 (17:59 IST)
हांगझोउ। दुनिया जहां एक तरफ खतरनाक के खतरे से खौफ में है वहीं के हांगझोउ शहर में होने वाले पैरा खेलों का आधिकारिक प्रतीक और नारा सोमवार को जारी कर दिया गया।
एशियाई पैरा खेलों के प्रतीक में एक व्हील चेयर पर एक एथलीट को दर्शाया गया है जो आगे बढ़ने का प्रयास कर रहा है जबकि इसका नारा दिलों का मिलना, सपनों का चमकना (हर्ट्स मीट, ड्रीम्स शाइन) रखा गया है।

एशियाई पैरा गेम्स आयोजन समिति के उप महासचिव और हांगझोउ शहर के उप मेयर चेन वेइकियांग ने इस मौके पर कहा, 'यह नारा चमक, एकता, सुधार और विचारों को साझा करना की धारणा को मिला कर तैयार किया गया हैं। यह नारा एशियाई पैरा खेलों के मुख्य सन्देश को दर्शाता है।'
एशियाई पैरालंपिक समिति के अध्यक्ष माजिद रशीद ने नए नारे और प्रतीक को लेकर कहा, 'खेल के आयोजन में अभी दो साल का समय है और हमें अभी है कि नारे और प्रतीक को अभी ही जारी कर दिया गया है। हम आयोजक समिति के प्रयासों को लेकर उन्हें बधाई देते हैं। नारा और प्रतीक दोनों ही बेहद सकरात्मक और शानदार हैं।'

उल्लेखनीय है कि एशियाई पैरा 2022 खेल का आयोजन वर्ष 2022 में 9 से 15 अक्टूबर तक किया जाएगा और प्रतियोगिता में 22 अलग-अलग तरह के खेल होंगे जिसमें लगभग 3000 पैरा एथलीट भाग लेंगे।


और भी पढ़ें :