सागर हत्याकांड ने लिया नया मोड़, जूडो कोच सुभाष गिरफ्तार

Last Updated: बुधवार, 16 जून 2021 (13:25 IST)
दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में हुई मारपीट से हुई की मौत में पुलिस को एक और गिरफ्तारी की है। दिल्ली पुलिस ने इस हत्याकांड में सुभाष नाम के जूडो कोच को अपनी हिरासत में लिया है। जानकारी के लिए बता दें कि, इस मामले में अभी तक कुल 11 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। मामले में मुख्य आरोपी अंतरराष्ट्रीय रेसलर है।

सुशील की पुलिस रिमांड अब खत्म हो गई है, जिसके बाद माना जा रहा है कि उनको अब तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया जा सकता है। मिली रही जानकारी के अनुसार, पुलिस को सुशील की तरफ से कोई सहयोग नहीं मिला और ना ही पुलिस को अभी तक सुशील का मोबाइल फोन बरामद हो सका है।

सुशील कुमार ने अपने कुछ पहलवान दोस्तों के साथ मिलकर सागर धनखड़ की मौत को अंजाम दिया था। सुशील और अन्य पहलवानों ने चार मई की रात को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम के कैंपस में सागर के साथ जमकर मारपीट की गई थी, जिसके बाद उन्होंने दम तोड़ दिया था।

सागर की हत्या के बाद से सुशील फरार थे और 23 मई को दिल्ली पुलिस ने उन्हें अपनी हिरासत में लिया था। सुशील पर पुलिस ने 1 लाख रुपए और उनके साथी अजय कुमार पर 50 हजार रुपए का इनाम रखा था। दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी हुआ था।

दिल्ली की एक अदालत द्वारा 25 जून तक उनकी रिमांड बढ़ाने के बाद पहलवान सुशील कुमार पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं।

सागर धनखड़ की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में एक चौंकाने वाली खबर सामने आई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, सागर के शरीर पर कई जगह चोट के निशान मौजूद थे और किसी नुकीली चीज से भी उनके ऊपर वार किया था। सागर को 4 मई की देर रात पास के BJRM हॉस्पिटल ले जाया गया था और उसके बाद ट्रामा सेंटर में उनको रखा गया, जहां सुबह 7:15 पर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।




और भी पढ़ें :