फुटबॉल टूर्नामेंट में टोटेनहैम ने बार्सिलोना को ड्रॉ पर रोका, अंतिम-16 में जगह बनाई

Last Updated: बुधवार, 12 दिसंबर 2018 (18:40 IST)
बार्सिलोना। लुकास मोरा के आखिरी क्षणों में किए गए बराबरी के गोल की बदौलत हॉटस्पर ने चैंपियंस लीग के अहम मुकाबले में बार्सिलोना को 1-1 के ड्रॉ पर रोकने के साथ में जगह बना ली।

कैंप न्यू में खेले गए मुकाबले में बार्सिलोना को स्टार फुटबॉलर लियोनल मैसी को बाहर बैठाना नुकसानदेह साबित हुआ। हालांकि ओस्माने डेम्बेले के शुरुआती गोल से बार्सिलोना ने 1-0 की अहम बढ़त बनाई थी जिससे उसका टूर्नामेंट से बाहर होना तय माना जा रहा था लेकिन मोरा के आखिरी क्षणों में गोल से टोटेनहैम ने हार टालते हुए मैच 1-1 से ड्रॉ करा दिया।

मैच के आखिरी पांच मिनट के समय में टोटेनहैम ने बेहतरीन रोमांच पैदा कर दिया और अंतत: मोरा के 85वें मिनट में किए गए बेहतरीन गोल की बदौलत टीम ने लीग के अंतिम-16 के लिए क्वालीफाई कर लिया। एक अन्य मुकाबले में इंटर मिलान ने भी पीएसवी आइंडहोवन के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला जो टोटेनहैम के लिए भी अहम परिणाम साबित हुआ।

टोटेनहैम को अगले दौर में पहुंचने के लिए इतानवी टीम से या तो बेहतर या उनके बराबर प्रदर्शन करने की जरूरत थी जिसकी बदौलत उसे ग्रुप बी की विजेता बार्सिलोना की तरह अगले दौर में प्रवेश मिल गया।

ग्रुप सी में पेरिस सेंट जर्मेन ने रेड स्टार बेलग्राद के खिलाफ 4-1 की जीत के साथ ग्रुप सी में टॉप किया जबकि लीवरपूल ने नेपोली को 1-0 से मात दी।


और भी पढ़ें :