'गोल्डन गर्ल' PV Sindhu खोलेंगी अकादमी, सरकार देगी 5 एकड़ जमीन

Last Updated: शुक्रवार, 13 सितम्बर 2019 (19:26 IST)
अमरावती। वर्ल्ड चैम्पियन बनकर 'गोल्डन गर्ल' की पदवी अर्जित करने वाली भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने फैसला किया है कि वे विशाखापट्टनम में एक बैडमिंटन अकादमी खोलेंगी, जहां पर नए चैम्पियन पैदा कर सकें। सिंधू को आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने 5 एकड़ देने का भरोसा दिया है।
सिंधू ने शुक्रवार को यहां राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन और मुख्यमंत्री रेड्डी से मुलाकात की। राज्यपाल ने उन्हें विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई भी दी।
मुख्यमंत्री से सचिवालय में मुलाकात के दौरान सिंधू के माता-पिता भी मौजूद थे। रेड्डी ने सिंधू को उनकी जीत के लिए बधाई देकर उनका सम्मान किया। इस पर सिंधू ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए अपना स्वर्ण पदक भी दिखाया।

सिंधू के अनुसार मुख्यमंत्री ने विशाखापट्टनम में विशेषकर लड़कियों के लिए बैडमिंटन अकादमी खोलने के लिए उन्हें 5 एकड़ जमीन देने का आश्वासन दिया है।

पद्मभूषण के लिए उनके नाम की सिफारिश किए जाने को लेकर सिंधू ने कहा कि मुझे इस बारे में सूचना मिली है कि मेरे नाम की सिफारिश पद्मभूषण पुरस्कार के लिए की गई है लेकिन मुझे आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है।



और भी पढ़ें :