शुभमन गिल को काम आएगा सीनियरों के साथ खेलने का अनुभव

Last Updated: शुक्रवार, 13 सितम्बर 2019 (19:47 IST)
नई दिल्ली। ने दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सीनियर खिलाड़ियों व आईपीएल में खेलने का अनुभव उनके काम आएगा।
20 वर्षीय शुभमन गिल ने हाली में दलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। आईपीएल में वे कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेलते हैं। गुरुवार को घोषित में उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए शामिल किया गया था। ओपनर लोकेश राहुल की उन्हें जगह मिली है।
शुभमन ने कहा कि मुझे अपने खेल नहीं बल्कि अपने नजरिए में परिवर्तन करना होगा। मैं इस स्तर पर अंडर-19 की मानसिकता के साथ नहीं खेल सकता। 125 व 140 की रफ्तार से की गई गेंद को खेलने में काफी फर्क है। आईपीएल का अनुभव मेरे लिए यहां काम आएगा। एनसीए में मुझे सर और भारत अंडर-19 टीम में राहुल द्रविड़ सर के साथ मुझे समय बिताने का अवसर मिला।
उन्होंने कहा कि युवराज सिंह ने हमेशा मेरा समर्थन किया और उनका मार्गदर्शन हमेशा मेरे काम आता रहा है। उन्होंने हमेशा ही मुझे अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा तथा वे कभी नहीं चाहते थे कि मैं अपने शुरुआती दौर में किसी प्लेयर मैनेजमेंट कंपनी के साथ करार करूं। उन्होंने सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देने का कहा था।

इस वर्ष न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में पदार्पण करने वाले शुभमन ने कहा जब टीम की घोषणा हुई और मुझे पता चला कि मुझे टीम में शामिल ले लिया गया है, तब उस वक्त मुझे काफी खुशी हुई। उन्होंने कहा कि किसी भी मैच से पहले टीम की बैठक में उस गेंदबाज के वीडियो दिखाए जाते हैं जिनकी गेंद पर हमें बल्लेबाजी करनी होती है। जब भी मैं सोने जाता हूं तो मैं कल्पना करता हूं किस तरह उस गेंदबाज की गेंद खेलूंगा।

 

और भी पढ़ें :