पीवी सिंधू को थाईलैंड ओपन बैडमिंटन में खिताब की तलाश, साइना नेहवाल करेंगी वापसी

Last Updated: सोमवार, 29 जुलाई 2019 (19:54 IST)
बैंकॉक। के बाद में निराश कर गईं भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू मंगलवार से यहां शुरू हो रहे में वर्ष 2019 के अपने पहले खिताब की तलाश में उतरेंगी जबकि पूर्व नंबर 1 साइना नेहवाल कोर्ट पर वापसी करेंगी।
थाईलैंड ओपन में भारत के तमाम बड़े खिलाड़ी उतरने जा रहे हैं जिससे उम्मीद रहेगी कि भारत का कोई न कोई खिलाड़ी खिताब जीतेगा। भारतीय बैडमिंटन के लिए पिछले कुछ महीने काफी निराशाजनक रहे हैं। ओलंपिक रजत विजेता सिंधू को पिछले साल के आखिर में वर्ल्ड टूर फाइनल्स जीतने के बाद से अपने पहले खिताब की तलाश है।

सिंधू इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में जापान की अकाने यामागुची और इसके बाद हुए जापान ओपन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में भी यामागुची से हारकर बाहर हो गई थीं। भारतीय शटलर इस वर्ष अब तक एक भी खिताब तक नहीं पहुंच सकी हैं और इंडोनेशिया में इस वर्ष किसी टूर्नामेंट के पहले फाइनल में पहुंची थीं।
ओलंपिक पदक विजेता की कोशिश रहेगी कि वे अब बैंकॉक में अपने खिताब के सूखे को समाप्त कर सकें। पिछले 7 महीने से कोई खिताब नहीं जीत सकीं सिंधू को थाईलैंड ओपन में चौथी वरीयता दी गई है, जहां वे महिला एकल में अपने अभियान की शुरुआत गैर वरीय चीन की हान युई से भिड़ेंगी। वे जापान ओपन में भी युई से खेल चुकी हैं।



और भी पढ़ें :