मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. समाचार
  4. Novak Djokovic powers Serbia into quadrants of Davis Cup
Written By
Last Modified: शुक्रवार, 24 नवंबर 2023 (16:09 IST)

नोवाक जोकोविच ने शानदार खेल दिखाकर सर्बिया को डेविस कप के अंतिम चार में पहुंचाया

नोवाक जोकोविच ने शानदार खेल दिखाकर सर्बिया को डेविस कप के अंतिम चार में पहुंचाया - Novak Djokovic powers Serbia into quadrants of Davis Cup
दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच की बदौलत सर्बिया ने गुरुवार को डेविस कप के क्वार्टर फाइनल में सेमीफाइनल में प्रवेश किया।जोकोविच ने ब्रिटेन के कैमरन नोरी को 6-4,6-4 से हराया। सर्बिया ने पिछले तीन साल में दूसरी बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। सेमीफानइल में सर्बिया का मुकाबला सोमवार को इटली से होगा। जोकोविच की यह डेविस कप में रिकॉर्ड 44वीं जीत थी।

उधर, इटली ने क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड को 2-1 से हराकर लगातार दूसरे सत्र में सेमीफाइनल में प्रवेश किया। जोकोविच ने कहा, “देश के लिए खेलना हमेशा सबसे अधिक दबाव और प्रेरणा भरा होता है। लंबे सत्र के बाद हम पैरों में थकान महसूस कर सकते हैं। अब हमें इटली ने खेलना है। वे काफी मजबूत टीम हैं। हम कड़ी टक्कर देंगे।”

डेविस कप जीतकर सत्र का समापन करना चाहता हूं: जोकोविच

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कहा कि वह स्पेन के मलागा में सर्बिया को डेविस कप दिलाकर सत्र का समापन करना चाहते हैं।उन्होंने कहा कि वह अच्छे आराम से पहले ‘एक आखिरी धक्के’ की तलाश में है। उन्होंने कहा, “यह सत्र का आखिरी सप्ताह है। मैं वास्तव में इसका इंतजार कर रहा हूं क्योंकि मैं अच्छा टेनिस खेल रहा हूं।”

उन्होंने कहा, “ट्यूरिन में ‘एटीपी फाइनल में’ अपने प्रदर्शन से मैं ज्यादा खुश नहीं हो सकता। मैं एक बार फिर यहां आकर आभारी हूं। यह सत्र के मेरे बड़े लक्ष्यों में से एक था और जाहिर तौर पर मैं यहां जीतने के लिए हूं।”

उन्होंने कहा, “हमारे पास कोई युगल विशेषज्ञ नहीं है, इसलिए हम एकल पर निर्भर हैं, लेकिन अगर हम युगल तक पहुंचते हैं तो हमारे पास कई संयोजन होंगे और हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।”इस साल तीन ग्रैंड स्लैम जीतने वाले जोकोविच गुरुवार को डेविस कप फाइनल के आखिरी क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन के खिलाफ मुकाबले में सर्बिया का नेतृत्व करेंगे।
ये भी पढ़ें
सात्विक और चिराग की जोड़ी चीन मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंची