गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. समाचार
  4. Carlos Alcaraz Beats Djokovic Win Wimbledon Crown
Written By
Last Modified: सोमवार, 17 जुलाई 2023 (00:14 IST)

Wimbledon : कार्लोस अल्काराज ने तोड़ा नोवाक जोकोविच का तिलिस्म, बने विंबलडन चैंपियन

Carlos Alcaraz  Novak Djokovic  Wimbledon champions 2023
Carlos Alcaraz Novak Djokovic Wimbledon champions 2023
लंदन।  Wimbledon  2023 : टेनिस जगत के युवराज कार्लोस अल्काराज ने रविवार को विंबलडन 2023 का खिताब जीतकर आखिरकार सर्बियाई दिग्गज नोवाक जोकोविच का तिलिस्म तोड़ दिया। स्पेन के 20 वर्षीय अल्काराज ने पिछले 5  विंबलडन जीतने वाले जोकोविच को सांस रोक देने वाले फाइनल में पहला सेट गंवाने के बाद 1-6, 7-6 (8-6), 6-1, 3-6, 6-4 से मात दी।

जोकोविच पिछले एक दशक में ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस क्लब के सेंटर कोर्ट पर एक भी मैच नहीं हारे थे। यहां तक कि विंबलडन में पहला सेट जीतने के बाद जोकोविच कोई मैच नहीं हारे थे, लेकिन अल्काराज ने सभी आंकड़ों को धता बताकर 23 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन से जीत छीन ली।
 
इस हार के बाद जोकोविच को 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के लिए साल के आखिरी बड़े आयोजन अमेरिकी ओपन 2023 का इंतजार करना होगा। जोकोविच ऑस्ट्रेलियाई ओपन और फ्रेंच ओपन के रूप में साल के शुरुआती दो ग्रैंड स्लैम आयोजन जीतकर लंदन आये थे, लेकिन अल्काराज़ की इस जीत ने सर्बियाई खिलाड़ी से एक वर्ष में चारों ग्रैंड स्लैम जीतने का अवसर छीन लिया है।
 
यह स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल के उत्तराधिकारी कहे जाने वाले अल्काराज़ का दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है। इससे पहले उन्होंने अमेरिकी ओपन 2022 में भी चैंपियन का ताज अपने सिर सजाया था।   Edited By : Sudhir Sharma 
ये भी पढ़ें
रविवार को भारतीय क्रिकेट हुआ शर्मसार, बांग्लादेश से पहली बार मिली इस प्रारुप में हार