गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. समाचार
  4. Lionel Messi nominated for the coveted Lawrance award third time in a trot
Written By WD Sports Desk
Last Updated : सोमवार, 26 फ़रवरी 2024 (19:42 IST)

लियोनेल मेस्सी एक बार फिर लॉरेंस अवार्ड के लिए दौड़ में शामिल

मेस्सी फिर लॉरेस साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी परस्कार के लिए नामित

लियोनेल मेस्सी एक बार फिर लॉरेंस अवार्ड के लिए दौड़ में शामिल - Lionel Messi nominated for the coveted Lawrance award third time in a trot
सुपरस्टार फुटबॉलर और पिछले साल के विजेता लियोनेल मेस्सी को सोमवार को एक बार फिर लॉरेस के साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी पुरस्कार के लिए नामित किया गया।विश्व कप 2022 ट्रॉफी जीतने वाले अर्जेन्टीना के कप्तान मेस्सी ने 2023 में अपना रिकॉर्ड आठवां बेलोन डिओर खिताब जीता था। उन्होंने लीग कप में मेजर लीग सॉकर टीम इंटर मियामी को रिकॉर्ड 44वां खिताब दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई।

पच्चीसवें लॉरेस विश्व खेल पुरस्कार 22 अप्रैल को यहां दिए जाएंगे।मेस्सी को मैनचेस्टर सिटी के स्ट्राइकर एर्लिंग हैलेंड (नॉर्वे), टेनिस सुपरस्टार नोवाक जोकोविच (सर्बिया), विश्व रिकॉर्ड धारक पोल वाल्ट खिलाड़ी मोंडो डुप्लांटिस (स्वीडन), विश्व चैंपियन धावक नूह लायल्स (अमेरिका) और फार्मूला वन स्टार मैक्स वेरस्टेपेन (नीदरलैंड) से टक्कर मिलेगी।

साल की सर्वश्रेष्ठ महिला पुरस्कार के लिए जिन खिलाड़ियों को नामित किया गया है उनमें से तीन ने पिछले साल बुडापेस्ट में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया था।कीनिया की फेथ किपयेगॉन 1,500 और 5,000 मीटर का दोहरा खिताब जीतने वाली पहली महिला बनीं। अमेरिका की शाकैरी रिचर्डसन ने अपने पहले वैश्विक फाइनल में 100 मीटर का खिताब जीता और चार गुणा 100 मीटर में भी स्वर्ण पदक जीता।

शेरिका जैकसन का 200 मीटर में 21.41 सेकेंड का विजयी समय अब तक का दूसरा सबसे तेज समय था।इनके अलावा पोलैंड की टेनिस खिलाड़ी ईगा स्वियाटेक, स्पेन की फुटबॉलर ऐटाना बोनमाटी और अल्पाइन स्कीयर अमेरिका की मिकाएला शिफरीन को भी नामित किया गया है।

स्टार अमेरिकी जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स को सर्वश्रेष्ठ वापसी करने वाली छह खिलाड़ियों में नामांकन मिला है। दो साल की अनुपस्थिति के बाद उन्होंने विश्व चैम्पियनशिप में चार स्वर्ण पदक के साथ वापसी की। (भाषा)
ये भी पढ़ें
इस तरह से आउट नहीं होना है, शुभमन गिल ठान कर उतरे थे इंग्लैंड के खिलाफ