विश्व की नंबर दो टीम अर्जेंटीना को 1-1 से ड्रॉ पर रोका भारतीय महिला हॉकी टीम ने

पुनः संशोधित सोमवार, 1 फ़रवरी 2021 (15:27 IST)
ब्यूनस आयर्स:ने कप्तान रानी के गोल की बदौलत विश्व की नंबर दो टीम अर्जेंटीना के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला।
भारतीय महिला टीम का अर्जेंटीना के खिलाफ यह चौथा मैच था। इससे पहले दोनों टीमों के बीच शनिवार को खेला जाने वाला तीसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। भारतीय महिला टीम को अर्जेंटीना की सीनियर टीम के खिलाफ पहले मुकाबले में 2-3 और दूसरे मुकाबले में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस मुकाबले में टीम ने कप्तान रानी के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत मुकाबला 1-1 से ड्रॉ करा दिया।

इससे पहले भारतीय टीम ने अर्जेंटीना की जूनियर टीम से 2-2 और 1-1 से ड्रॉ खेला था जबकि उसे अर्जेंटीना की बी टीम से 1-2 और 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था।
अर्जेंटीना को पहले क्वार्टर में तीन मिनट के अंदर दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन अनुभवी गोलकीपर सविता के बेहतरीन प्रयासों ने गोल होने से बचा लिया। भारतीय टीम को भी 11वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन टीम इस मौके को भुना नहीं सकी। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में भी भारतीय टीम को गोल करने का मौका मिला लेकिन टीम एक बार फिर गोल करने में असफल रही।

अर्जेंटीना को इस बीच 23वें और 24वें मिनट में दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन सविता ने एक बार फिर अपने शानदार कौशल का प्रदर्शन करते हुए गोल होने से रोक दिया। रानी ने तीसरे क्वार्टर में बेहतरीन तरीके से खेलते हुए गोल करने के मौके को भुनाया और 35वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।
भारतीय टीम को इसके बाद मैच के 39वें और 50वें मिनट में गोल करने के दो अवसर मिले लेकिन टीम इस मौके को भुना नहीं सकी। दूसरी तरफ अर्जेंटीना की टीम बराबरी करने की पूरी कोशिश करती रही और एमिलिया फोरचेरियो ने पेनल्टी स्ट्रोक में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। निर्धारित समय तक दोनों टीमें बढ़त हासिल नहीं कर सकीं और मुकाबला 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ।(वार्ता)



और भी पढ़ें :