भारतीय महिला हॉकी टीम जनवरी 2021 में करेगी अर्जेंटीना का दौरा

पुनः संशोधित गुरुवार, 31 दिसंबर 2020 (10:04 IST)
नई दिल्ली: भारतीय महिला हॉकी टीम जनवरी 2021 में अर्जेंटीना के दौरे पर जाएगी। करीब एक साल के लंबे अंतराल के बाद टीम का यह पहला अंतर्राष्ट्रीय दौरा होगा।
25 खिलाड़ियों और 7 सहायक कर्मचारियों के कुल कोर समूह समेत टीम तीन जनवरी को नयी दिल्ली से अर्जेंटीना के लिये रवाना होगी और यहां 17 जनवरी से मेजबान टीम के खिलाफ आठ मैच खेलेगी।

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी ने इस दौरे के लिए कहा, “इस दौरे की योजना खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बहुत सावधानी से बनायी गयी है और हम मौजूदा कोरोना वायरस महामारी के बावजूद प्रतियोगिता को फिर से शुरू करने के लिये हॉकी इंडिया और स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (एसएआई) के बहुत आभारी हैं। जुलाई 2021 में ओलंपिक खेलों के लिये टोक्यो पहुंचने से पहले हमारे पास 200 से अधिक दिन हैं और अर्जेंटीना जैसी मजबूत टीम के खिलाफ मैच खेलना बहुत महत्वपूर्ण है।”
रानी ने कहा, “टीम इस अवसर के लिये काफी उत्साहित है और इस दौरे को उत्सुकता से देख रही है। यह मौका हमें उस स्तर को समझने में मदद करेगा जो हम बेंगलुरु में लगभग पांच महीने लंबे राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के बाद कर रहे हैं।”

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी के सभी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं को प्रभावित करने और इनमें अचानक रुकावट पैदा करने के बाद यह पहली बार होगा जब ओलंपिक खेलों की तैयारी कर रही भारतीय हॉकी टीम को अंतरराष्ट्रीय दौरे के लिये यात्रा करने की सरकारी मंजूरी मिली है।(वार्ता)



और भी पढ़ें :