मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. समाचार
  4. Indian eves working tooth and nail for upcoming Olympic Qualifier in Ranchi
Written By WD Sports Desk
Last Updated : सोमवार, 8 जनवरी 2024 (16:46 IST)

ओलंपिक क्वालिफायर के लिए चक दे गर्ल्स रांची में बहा रही हैं पसीना (Pics)

रांची में जल्दी पहुंचने से मुख्य मैदान पर कुछ सत्रों का लाभ उठाने में मदद मिली

Olympic Qualifiers
भारतीय महिला हॉकी टीम FIH हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर रांची 2024 में 13 जनवरी को अमेरिका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।रांची में मारंग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ में प्रशिक्षण लेने के बाद अनुभवी आक्रमणकारी मिडफील्डर नवनीत कौर ने कहा, “रांची में जल्दी पहुंचने से हमें मुख्य मैदान पर कुछ सत्रों का लाभ उठाने में मदद मिली है और इससे हमें इस मौसम के साथ तालमेल बिठाने में भी मदद मिली है। चूंकि हमने भी ऐसा किया है।”

उन्होंने कहा, “महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान टीम इस स्थान पर खेल चुकी और मैदान से अच्छी तरह परिचित हैं। हम कुंती जिले में भी गए और प्रशिक्षण लिया यह हमारे कुछ साथियों का घरेलू मैदान है और जो बच्चे यहां आए थे उनके चेहरे पर उत्साह देखना अविश्वसनीय था।”
Olympic Qualifiers
भारत, न्यूजीलैंड, इटली और अमेरिका के साथ पूल बी में है। प्रत्येक पूल से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी और टूर्नामेंट में शीर्ष तीन पर रहने वाली टीमें पेरिस 2024 का टिकट मिलेगी। अपनी संभावनाओं के बारे में नवनीत ने कहा, “हम बहुत आशावादी हैं। हमारे ग्रुप में जो टीमें हैं वे हमारे लिये कोई नई नहीं है। हम पहले भी उनके खिलाफ खेल चुके हैं। सर्कल में हम जो मौके बनाते हैं, उन्हें गोल में बदलना हमारे अभियान के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा और टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत करने से टीम को सही आत्मविश्वास मिलेगा।”

भारतीय महिला टीम लगातार तीसरी बार ओलंपिक क्वालीफिकेशन के लिए उतरेगी। टोक्यो ओलंपिक खेलों के पिछले संस्करण में भारत ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए चौथे स्थान पर रहा था। उन्होंने कहा, “हम उत्साहित हैं और अपने अभियान को आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक हैं। हमारे टोक्यो ओलंपिक के प्रदर्शन के बाद, उम्मीदें बहुत अधिक हैं और हम उम्मीदों पर खरा उतरना चाहते हैं। हम आयोजन के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं और अच्छे प्रदर्शन के प्रति आश्वस्त हैं।”
Olympic Qualifiers
भारतीय टीम अपने शुरुआती मैच में 13 जनवरी को अमेरिका से, उसके बाद 14 जनवरी को न्यूजीलैंड, 16 जनवरी को इटली से भिड़ेगी। सेमीफाइनल 18 और फाइनल 19 जनवरी को खेला जायेगा।अन्य टीमों में जर्मनी, जापान, चिली और चेक गणराज्य को पूल ए में है।(एजेंसी)
ये भी पढ़ें
सचिन से लेकर हार्दिक तक इन क्रिकेटरों ने किया लक्षद्वीप को प्रमोट