एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप सिंधू, साइना और समीर क्वार्टर फाइनल में

पुनः संशोधित गुरुवार, 25 अप्रैल 2019 (18:08 IST)
वुहान। ओलम्पिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत विजेता भारत की पीवी सिंधू, सातवीं सीड और गैर वरीय समीर वर्मा ने में गुरुवार को दूसरे दौर के अपने-अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

चौथी वरीयता प्राप्त सिंधू ने दूसरे दौर में इंडोनेशिया की चोरूनिसा चोरूनिसा को 33 मिनट में 21-15, 21-19 से हराकर अंतिम 8 में जगह बना ली। सिंधू का इंडोनेशियाई खिलाड़ी के खिलाफ यह पहला मुकाबला है। सिंधू पिछले साल के आखिर में वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीतने के बाद अपने पहले खिताब की तलाश में हैं।

सातवीं सीड साइना ने कोरिया की किम गा युन को 38 मिनट में 21-13, 21-13 से पराजित किया। साइना ने कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-0 कर लिया है।

पुरुष मुकाबलों में समीर ने हांगकांग के एन का लांग एंगस को 43 मिनट में 21-12, 21-19 से पराजित किया। इस जीत से समीर का एंगस के खिलाफ 3-1 का रिकॉर्ड हो गया है।

क्वार्टर फाइनल में सिंधू का मुकाबला चीन की केई यानयान से होगा। विश्व रैंकिंग में छठे नंबर की सिंधू का 17वें नंबर की यानयान के खिलाफ 1-0 का रिकॉर्ड है। साइना के सामने अंतिम आठ में तीसरी वरीयता प्राप्त जापान की अकाने यामागुची की चुनौती होगी। विश्व रैंकिंग में नौवें नंबर की भारतीय खिलाड़ी का सातवें नंबर की यामागुची के खिलाफ 2-7 का रिकॉर्ड है।

समीर के सामने भी अंतिम आठ में दूसरी सीड चीन के शी यूकी की कड़ी चुनौती होगी। विश्व रैंकिंग में 15वें नंबर के समीर का दूसरी रैंकिंग के चीनी खिलाड़ी के खिलाफ 1-4 का रिकॉर्ड है।

युगल मुकाबलों में भारतीय चुनौती दूसरे दौर में ही समाप्त हो गई। मिश्रित युगल में उत्कर्ष अरोड़ा और करिश्मा वाडकर तथा वेंकट गौरव प्रसाद और जूही देवांगन को हार का सामना करना पड़ा।




और भी पढ़ें :