बैडमिंटन में 2 ओलंपिक मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु अब लड़ेगी चुनाव!

पुनः संशोधित मंगलवार, 23 नवंबर 2021 (17:45 IST)
कुआला लम्पुर:अनुभवी भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एवं दो बार की पदक विजेता पीवी सिंधु अगले महीने होने वाले चुनाव लड़ेंगी।

बीडब्ल्यूएफ एथलीट आयोग के 2021-2025 के चुनाव 17 दिसंबर 2021 को स्पेन के ह्यूएलवा में टोटल एनर्जी बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप 2021 के दौरान होंगे। इसके लिए सिंधु और आठ अन्य उम्मीदवारों को उपलब्ध छह पदों के लिए नामांकित किया गया है। सिंधु फिलहाल इंडोनेशिया के बाली में इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 इवेंट में खेल रही हैं।

विश्व चैंपियन सिंधु एथलीट आयोग की एकमात्र मौजूदा सदस्य हैं जो फिर से चुनाव लड़ रही हैं। वह पहली बार 2017 में लड़ी थीं और सदस्य चुनी गईं थीं। वह मौजूदा चक्र को चलाने वाली छह महिला प्रतिनिधियों में से एक हैं। सिंधु के साथ टोक्यो ओलंपिक 2020 की स्वर्ण पदक विजेता इंडोनेशिया की ग्रेसिया पोली को भी नामांकित किया गया है।

अन्य नामांकित उम्मीदवारों में स्कॉटलैंड के एडम हॉल, मिस्र की हादिया होस्नी, अमेरिका की आइरिस वांग, दक्षिण कोरिया की किम सोयोंग, नीदरलैंड के रॉबिन टेबेलिंग, ईरान की सोरया अघैहाजियाघा और चीन के झेंग सी वेई शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि एथलीट आयोग का अध्यक्ष नए एथलीट आयोग द्वारा चुना जाता है और वह शख्स बीडब्ल्यूएफ संविधान के तहत आवश्यक चिकित्सा प्रक्रिया के बाद बीडब्ल्यूएफ परिषद का सदस्य बन जाता है।(वार्ता)



और भी पढ़ें :