डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में साइना और श्रीकांत

Last Updated: शनिवार, 20 अक्टूबर 2018 (13:08 IST)
ओडेन्से (डेनमार्क)। भारतीय बैडमिंटन स्टार और ने शुक्रवार की रात को यहां क्रमश: नोजोमी ओकुहारा और समीर वर्मा पर संघर्षपूर्ण जीत दर्ज करके के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

10वीं रैंकिंग की साइना ने महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में पहला गेम गंवाने के बाद वापसी करके विश्व में 7वें नंबर की जापानी खिलाड़ी ओकुहारा को 58 मिनट तक चले मैच में 17-21, 21-16, 21-12 से हराया।

अंतिम अंक के समय लंबी रैलियां चली जिसके आखिर में जापानी खिलाड़ी का शाट नेट पर लग गया। भारतीय खिलाड़ी के लिए यह मनोबल बढ़ाने वाली जीत रही क्योंकि पिछले 3 मुकाबलों में उन्हें ओकुहारा से हार का सामना करना पड़ा था। इनमें से पिछले महीने कोरिया ओपन की हार भी शामिल है।
साइना 2017 विश्व चैंपियनशिप और इस साल अगस्त में एशियाई खेलों में भी ओकुहारा से हार गई थी। एक दूसरे के खिलाफ उनका रिकार्ड 7-4 से भारतीय खिलाड़ी के पक्ष में है। साइना का अगला मुकाबला इंडोनेशिया की विश्व में 19वें नंबर की जार्जिया मरिस्का से होगा।

पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में 2 भारतीय खिलाड़ी आमने सामने थे जिसमें श्रीकांत ने एक घंटे 18 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में वर्मा पर 22-20, 19-21, 23-21 से जीत दर्ज की।

इन दोनों भारतीयों के बीच इससे पहले कभी मुकाबला नहीं हुआ था और यहां क्वार्टर फाइनल मैच रोमांचक साबित हुआ। वर्मा 3 और निर्णायक गेम में अधिकतर समय बढ़त पर थे और एक समय तो वह 17-13 से आगे थे। इसके बाद श्रीकांत ने शानदार वापसी की।

महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी का अभियान युकी फुकुशिमा और सयाका हिरोता की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी से हारकर समाप्त हो गया।

 

और भी पढ़ें :