एशियन गेम्स 2018 : पहलवान हरप्रीत सेमीफाइनल में हारे, कांस्य के लिए खेलेंगे

जकार्ता| पुनः संशोधित बुधवार, 22 अगस्त 2018 (15:13 IST)
हमें फॉलो करें
जकार्ता। भारतीय सिंह यहां एशियाई खेलों में बुधवार को अच्छी शुरूआत के बाद ग्रीको रोमन वर्ग में पुरूषों के 87 किग्रा भार में अपना सेमीफाइनल मुकाबला हार गए जिसके बाद वह अब के लिए खेलेंगे जबकि गुरप्रीत (77 किग्रा) और नवीन (130 किग्रा) को भी अपने अपने वर्गों में शिकस्त मिली।


भारतीय पहलवानों के लिए चुनौतीपूर्ण माने जाने वाले ग्रीको रोमन वर्ग में अच्छी शुरूआत के बाद खिलाड़ियों ने निराश किया। हरप्रीत को अपने 87 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान के रूस्तम असाकालोव के हाथों 0-10 से मात्र 38 सेकंड में करारी शिकस्त मिली। वह तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर मैच गंवा बैठे।

हालांकि हरप्रीत के पास कांस्य पदक मुकाबले में पदक जीतने का मौका है। उन्होंने जापान के मसातो सूमी को 8-0 से मात्र एक मिनट 30 सेकंड में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। हरप्रीत ने इससे पहले राउंड-16 में कोरिया के पार्क हीगुएन को 4-1 से हराते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था।
77 किग्रा वर्ग में गुरप्रीत को क्वार्टर फाइनल में करीबी मुकाबले में ईरान के मोहम्मदाली गेराई के हाथों 6-8 से शिकस्त झेलनी पड़ गई। वह छह मिनट में मुकाबला हार गए। इससे पहले राउंड-16 में उन्होंने थाईलैंड के एपीचाई नताल को 9-0 से हराया था।

130 किग्रा भार वर्ग में नवीन को राउंड-16 में ही हार झेलनी पड़ गयी। वह चीन के लिंगझी मेंग के खिलाफ चुनौती नहीं रख सके और 1-4 से मैच हार गए। (वार्ता)



और भी पढ़ें :