मुश्किल में विजय माल्या, सीबीआई ने मारा छापा

Vijay Mallya
नई दिल्ली| Last Updated: शनिवार, 10 अक्टूबर 2015 (17:59 IST)
नई दिल्ली। ने 900 करोड़ के कथित बैंक कर्ज डिफाल्ट मामले में शनिवार को शराब कारोबारी विजय माल्या के घर, दफ्तर और उनकी बंद हो चुकी कंपनी के परिसरों समेत पांच जगहों की तलाशी ली। यह कर्ज आईडीबीआई बैंक से लिया गया था।
 
सीबीआई सूत्रों ने कहा कि माल्या के मुंबई, गोवा, बेंगलूर और अन्य स्थानों में दफ्तर और आवासीय परिसरों की तलाशी ली गई। उन्होंने बताया कि एजेंसी ने माल्या, बंद हो चुकी कंपनी किंगफिशर एयरलाइन्स के निदेशक ए रघुनाथन, विमानन कंपनी के मुख्य वित्त अधिकारी और आईडीबीआई बैंक के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
 
ऐसा आरोप है कि ऋण सीमा के मामले में नियमों का उल्लंघन कर कर्ज दिया गया। बहरहाल, सीबीआई की इस कारवाई के बारे में कंपनी से तुरंत कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी।
 
सीबीआई सूत्रों ने कहा कि हाल ही में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों द्वारा वसूले न जा सकने वाले ऋण (एनपीए) के मामले में आपराधिक पहलुओं की व्यापक जांच के अंग के तौर पर कथित उल्लंघन के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई है।
 
सूत्रों ने बताया कि बैंक को कंसोर्टियम से बाहर ऋण देने की कोई जरूरत नहीं थी। माल्या को जल्दी ही इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। (भाषा)



और भी पढ़ें :