1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Vajpayee introduced democracy, dictatorship is reflected in Modi's rule: Shatrughan Sinha
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 21 जुलाई 2022 (16:52 IST)

वाजपेयी ने ‘लोकशाही’ पेश की, मोदी राज में ‘तानाशाही’ झलकती है : शत्रुघ्न सिन्हा

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने शहीद दिवस रैली को संबोधित करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने ‘लोकशाही’ पेश की, जबकि प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी के शासन में ‘तानाशाही’ झलकती है। सिन्हा वाजपेयी सरकार में मंत्री रह चुके हैं। 
 
आसनसोल से हाल ही में सांसद निर्वाचित हुए सिन्हा ने रैली को संबोधित करते हुऐ कहा कि वाजपेयी ‘जनहितैषी पिता तुल्य और राजनेता’ थे। उन्होंने कहा कि वाजपेयी जी अलग थे...उन्होंने सरकार की ‘लोकशाही’ प्रकृति पेश की, जबकि मोदी सरकार की तानशाही प्रकृति पेश कर रहे हैं।
 
वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे सिन्हा ने कहा कि बेरोजगारी 50 सालों में सबसे अधिक है, वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) हर रोज सही किया जा रहा है, गरीब महिलाओं द्वारा अपने घरों में रखी गई कठिन परिश्रम की कमाई वाले पैसे को नोटबंदी से बर्बाद कर दिया गया। मोदी सरकार के पिछले 8 सालों में ऋण का बोझ कई गुना बढ़ गया है।
 
‘बिहारी बाबू’ के नाम से लोकप्रिय सिन्हा ने तृणमूल सुप्रीमो को ‘देश में सबसे लोकप्रिय नेता’ बताया और कहा कि बंगाल जो आज सोचता है, भारत उसे कल सोचेगा। भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आज खामोशी है, कल शोर आएगा, आज तुम्हारा दिन है, कल हम सबका दिन आएगा। 
 
भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जिन्होंने ‘बंगाल को लूटने की कोशिश की’, वे पिछले विधानसभा चुनाव में हार गए। (भाषा)
 
ये भी पढ़ें
CIC के समक्ष 26500 से ज्‍यादा अपीलें और शिकायतें लंबित, सरकार ने राज्‍यसभा में दी जानकारी