उन्नाव सड़क हादसे में घायल यूक्रेन की युवती की मौत, 1 माह से चल रहा था कानपुर में इलाज

अवनीश कुमार| पुनः संशोधित सोमवार, 3 अक्टूबर 2022 (17:45 IST)
हमें फॉलो करें
कानपुर। में यूक्रेन की युवती का एक माह से चल रहा था।एक माह के लंबे संघर्ष के बाद युवती की हो गई। युवती उन्नाव में सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गई थी।जिसके बाद वह इलाज के लिया कानपुर एलएलआर अस्पताल में भर्ती करवाई गई थी।रविवार को कानपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी डॉक्टर से युवती के हालचाल की जानकारी ली थी।
उन्नाव में हुआ था हादसा : लखनऊ-कानपुर हाइवे पर सोहरामऊ में बीते चार सितंबर को सड़क हादसे में यूक्रेन की 27 वर्षीय युवती ओजेरोवा अलेक्जेंडर गंभीर रूप से घायल हो गई थी।उसे नाजुक स्थिति में सोहरामऊ पुलिस ने कानपुर के एलएलआर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।जब वह भर्ती हुई थी तब उसमें कोई हलचल नहीं थी।सिर्फ हार्ट चल रहा था।

युवती को न्यूरो सर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ. मनीष सिंह की देखरेख में आईसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।बेहतर देखभाल और इलाज की वजह से उसकी स्थिति में सुधार होने लगा।इस बीच ब्रेन से तरल पदार्थ का रिसाव होने पर ऑपरेशन करना पड़ा था।

आठ घंटे चला था और ऑपरेशन भी सफल रहा था।लेकिन खून में संक्रमण होने से सभी प्रकार की एंटीबायोटिक बेअसर हो गई थीं।इस वजह से उसकी हालत बिगड़ती चली गई, जिसके चलते सोमवार को एक महीने से संघर्ष कर रही युवती की मौत हो गई।

क्या बोले प्रमुख अधीक्षक : प्रमुख अधीक्षक, एलएलआर अस्पताल के प्रो. आरके मौर्या ने बताया कि सड़क हादसे में यूक्रेन की ओजेरोवा अलेक्जेंडर गंभीर रूप से घायल हो गई थीं, जिनका इलाज कानपुर में चल रहा था।इलाज के लिए पांच सदस्यीय डॉक्टरों की टीम लगी हुई थी, लेकिन युवती को बचाया नहीं जा सका है।



और भी पढ़ें :