भाजपा नेता पर हमले में सुरक्षाकर्मी शहीद, 4 दिनों में आतंकियों ने ली 10 की जान

सुरेश एस डुग्गर| Last Updated: गुरुवार, 1 अप्रैल 2021 (14:37 IST)
जम्मू। आतंकियों ने 3 दिनों के बाद एक बार फिर भाजपा नेताओं को निशाना बनाते हुए बारामुल्ला के जिला महासचिव को निशाना बनाया, इस हमले में भाजपा नेता बाल-बाल बच गए लेकिन एक सुरक्षाकर्मी शहीद हो गया। किसी आतंकी गुट ने फिलहाल हमले की कोई जिम्मेदारी नहीं ली है।
अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के नौगाम स्थित भाजपा नेता अनवर खान के घर पर आज सुबह आतंकियों ने हमला बोला। हालांकि हमले की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई थी। वहीं पुलिस के एक कांस्टेबल रमीज राजा हमले में घायल हो गए थे, अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अरीबाग इलाके में रहने वाले भाजपा नेता अनवर खान के घर आतंकवादियों ने अचानक से हमला किया। गोलियां बरसाते हुए आतंकियों ने घर में प्रवेश करने का प्रयास किया। घर के बाहर बनी गार्ड पोस्ट में मौजूद पुलिसकर्मी रमीज राजा इस गोलीबारी में घायल हो गया।
भाजपा नेता हमले के वक्त घर पर मौजूद नहीं थे। पुलिस कर्मी को गोली लगने के बाद आतंकवादी वहां से फरार हो गए। अनवर खान बारामुल्ला के जिला महासचिव हैं और साथ ही इन्हें कुपवाड़ा का प्रभारी भी बनाया गया था। सोमवार को भी आतंकियों ने सोपोर में नगरपालिका पार्षदों की एक बैठक पर हमला बोल 4 पार्षदों को मार डाला था तथा एक सुरक्षाकर्मी भी शहीद हो गया था।

पिछले चार दिनों के भीतर आतंकियों ने हमलों की झड़ी लगा कर 10 लोगों की जानें ले ली हैं। मरने वालों में दो पार्षद थे तो बाकी सुरक्षाकर्मी थे। हालांकि इस अवधि में आतंकियों के खिलाफ कई अभियान तो छेड़े गए पर कामयाबी नहीं मिल पाई।



और भी पढ़ें :