बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. TDP and Jansena released first joint list of 118 candidates
Last Updated : शनिवार, 6 अप्रैल 2024 (17:04 IST)

Assembly Elections : TDP और Jansena ने जारी की 118 उम्मीदवारों की पहली संयुक्त सूची

तेदेपा 94 और जनसेना 24 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Assembly Elections : TDP और Jansena ने जारी की 118 उम्मीदवारों की पहली संयुक्त सूची - TDP and Jansena released first joint list of 118 candidates
Andhra Pradesh Assembly Elections : तेलुगुदेशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू (N. Chandrababu Naidu) और 'जनसेना' (Janasena) प्रमुख पवन कल्याण (Pawan Kalyan) अमरावती ने शनिवार को आंध्रप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 118 उम्मीदवारों की अपनी पहली संयुक्त सूची की घोषणा की। तेदेपा 94 और जनसेना 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

भाजपा पर भी नजर : दोनों नेताओं ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन में शामिल होने का फैसला करती है तो उसको समायोजित करने की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए सीट का आवंटन किया गया है। पहली सूची के अनुसार तेदेपा उम्मीदवार 94 निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे जबकि जनसेना 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

 
क्या बोले चंद्रबाबू नायडू? : तेदेपा-जनसेना गठबंधन पर आंध्रप्रदेश के उंदावल्ली में अपने आवास पर संबोधित करते हुए नायडू ने कहा कि यह गठबंधन राज्य के भविष्य के लिए है। यह एक महान प्रयास के लिए पहला कदम है। राज्य के 175 विधानसभा क्षेत्रों में से शेष 57 के लिए सीट बंटवारे की घोषणा जल्द किए जाने की उम्मीद है। गठबंधन के हिस्से के रूप में जनसेना राज्य की कुल 25 में से 3 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta