योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, बिकरू कांड में SSP/DIG अनंत देव तिवारी सस्पेंड

अवनीश कुमार| Last Updated: गुरुवार, 12 नवंबर 2020 (23:32 IST)
लखनऊ। के में थाना चौबेपुर के अंतर्गत हुए (Bikeru scandal) में ने देर शाम बड़ी कार्रवाई कर दी है और एसआईटी की रिपोर्ट में दोषी पाए जाने के बाद डीआईजी/एसएसपी (SSP/DIG) अनंत देव तिवारी (Anant Dev Tiwari) को कर दिया गया है और विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 2 या 3 जुलाई की मध्यरात्रि कानपुर के थाना चौबेपुर के अंतर्गत बिकरू कांड के बाद पुलिस विभाग भी शक के दायरे में आ गया था, जिसे लेकर योगी सरकार ने एसआईटी का गठन करते हुए जांच के आदेश दिए थे। एसआईटी जांच में एसएसपी अनंत देव तिवारी को भी दोषी पाया गया है।

एसआईटी की रिपोर्ट के बाद योगी सरकार ने तत्काल प्रभाव से अनंत देव तिवारी को सस्पेंड कर दिया है और उनके ऊपर विभागीय जांच भी शुरू हो गई है। इसके अलावा एसआईटी ने पुलिस विभाग के 80 अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों को भी दोषी पाया है। साथ ही घटना के समय रहे तत्कालीन एसएसपी दिनेश से लिखित स्पष्टीकरण मांगा गया है।

गौरतलब है कि कानपुर के बिकरू गांव में 2 वा 3 जुलाई 2020 की रात को पुलिस अपराधी विकास दुबे को पकड़ने गई थी लेकिन दबिश की सूचना विकास दुबे को पहले ही मिल गई थी। उसने पुलिस वालों के खिलाफ साजिश रची और घेराबंदी करके पुलिस वालों को ही मौत के घाट उतार दिया था। इस दर्दनाक घटना में तत्कालीन सीओ सहित अन्य कई पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।



और भी पढ़ें :