शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023
  1. खबर-संसार
  2. समाचार
  3. प्रादेशिक
  4. Sexual abuse Dera Sacha Sauda Gurmeet Ram Rahim Singh
Written By
पुनः संशोधित मंगलवार, 18 जुलाई 2017 (20:09 IST)

यौन शोषण मामले में डेरा प्रमुख को झटका

सिरसा। हरियाणा में सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की ओर से साध्वी यौन शोषण मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआर्इ) अदालत में दायर याचिका को मंगलवार को खारिज कर दिया गया और मामले की अगली सुनवाई 21 जुलाई तय की है।
 
डेरा प्रमुख की ओर से याचिका में दो अन्य युवतियों को इस मामले में नये गवाह के तौर पर पेश करने की अनुमति मांगी गर्इ। उनकी इस मामले में सिरसा अदालत परिसर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पंचकुला स्थित सीबीआर्इ अदालत में पेशी हुई।
 
ज्ञातव्य है कि मर्इ 2002 में एक युवती ने यौन शौषण को लेकर एक पत्र मीडिया, पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश और प्रधानमंत्री के नाम जारी किया था जिस पर हरियाणा तथा पंजाब में खूब बवाल मचा। 
 
उच्च न्यायालय ने उस पत्र पर संज्ञान लेते हुए 24 सितंबर 2002 को सीबीआर्इ को इस पत्र के आधार पर जांच का जिम्मा सौंपा था जिस पर जांच के बाद सीबीआर्इ अधिकारियों ने जांच को पूरा कर जुलार्इ 2007 में सीबीआर्इ अदालत को सौंप दिया था। इस मामले में सीबीआर्इ की ओर से गवाही एवं बहस पूरी कर ली गर्इ है।
 
डेरा प्रमुख की ओर से अपने बचाव में दो युवतियों को गवाह के तौर पर पेश करने की अर्जी उनके वकील एसके गर्ग द्वारा पेश की गर्इ जिस पर सीबीआर्इ के वकील की बहस के बाद इसे खारिज कर दिया। इस मामले में अब डेरा प्रमुख को 21 जुलार्इ को पेश होने को कहा है। (वार्ता)
ये भी पढ़ें
योगी सरकार की किसानों को राहत, शराब माफिया पर शिकंजा