खुलासा : राज कुंद्रा ने 5 महीने में 'ऐप' से कमाए 1.17 करोड़ रुपए

Raj Kundra
Last Updated: मंगलवार, 27 जुलाई 2021 (21:03 IST)
मुख्‍य बिंदु
  • राज कुंद्रा ने 5 महीने में 'ऐप' से कमाए 1.17 करोड़ रुपए
  • अश्लील फिल्मों के निर्माण से कमाई
  • 14 दिन की न्यायिक हिरासत में
मुंबई। मुंबई पुलिस ने मंगलवार को राज कुंद्रा की हिरासत की अवधि बढ़ाने का अनुरोध करते हुए अदालत में कहा कि कुंद्रा ने अश्लील फिल्मों के निर्माण और उनके ऑनलाइन वितरण से पिछले साल अगस्त और दिसंबर के बीच कम से कम 1.17 करोड़ रुपए अर्जित किए। मजिस्ट्रेट की अदालत ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति 45 वर्षीय कुंद्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस बीच बंबई उच्च न्यायालय ने उन्हें तत्काल कोई राहत देने से इंकार कर दिया।

पुलिस की रिमांड याचिका में कहा गया कि मामले में एक अन्य आरोपी रायन थोर्प ने पूछताछ में खुलासा किया है कि हॉटशॉट्स (ऑनलाइन जिसके जरिए कथित अश्लील सामग्री उपलब्ध कराई जाती थी) के जरिए अगस्त 2020 और दिसंबर 2020 के बीच 1,17,64,886 रुपए (1,58,057 अमेरिकी डॉलर) अर्जित किए गए। पुलिस ने कहा कि यह पैसा 'एप्पल स्टोर' पर उपलब्ध ऐप के जरिए कमाया गया और पुलिस ने गूगल से भी जानकारी मांगी है। पुलिस का दावा है कि एप्पल स्टोर के मुकाबले गूगल प्ले पर ऐप के ज्यादा उपभोक्ता थे जिसके बाद उसे हटा दिया गया था इसलिए कुंद्रा ने और अधिक पैसे कमाए होंगे।


रिमांड आवेदन में कहा गया कि जांचकर्ता 24 जुलाई को तलाशी के दौरान कुंद्रा के घर से बरामद 9 फाइलों से प्राप्त दस्तावेजों की भी जांच करना चाहते हैं। अदालत ने कुंद्रा की पुलिस हिरासत की अवधि बढ़ाने से इंकार कर दिया और उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। कुंद्रा के वकील आबाद पोंडा और सुभाष जाधव ने इसके बाद जमानत याचिका दायर की जिसमें कहा गया है कि जांच पूरी हो चुकी है इसलिए उन्हें छोड़ दिया जाए। इस याचिका पर बाद में सुनवाई होनी है।(भाषा)



और भी पढ़ें :