8 अप्रैल तक ले लें मुख्तार अंसारी की हिरासत, पंजाब ने लिखा उत्‍तर प्रदेश सरकार को पत्र

पुनः संशोधित रविवार, 4 अप्रैल 2021 (14:31 IST)
चंडीगढ़। पंजाब के गृह विभाग ने से कहा है कि वह गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की 8 अप्रैल तक रूपनगर जेल से ले लें। अंसारी जनवरी 2019 से उगाही के मामले में रूपनगर में बंद है। वह उत्तर प्रदेश में कई मामलों में वांछित है।
उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) को लिखे पत्र में पंजाब के गृह विभाग ने विचाराधीन कैदी अंसारी के स्थानांतरण के लिए उपयुक्त इंतजाम कराने को कहा है। पत्र में कहा गया है कि जिला जेल रूपनगर में कैदी को आठ अप्रैल को या इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार को सौंपा जाएगा।

उसमें कहा गया है कि अंसारी को कई बीमारियां भी हैं और रूपनगर जेल से उत्तर प्रदेश की जेल ले जाने का प्रबंध करने के दौरान इसका ध्यान रखा जाना चाहिए। ने 26 मार्च के के आदेश का हवाला दिया है, जिसमें राज्य सरकार को निर्देश दिया गया है कि दो हफ्ते में उत्तर प्रदेश के मऊ से विधायक को बांदा जेल में स्थानांतरित किया जाए।

अपना आदेश देते हुए, शीर्ष अदालत ने कहा था कि अंसारी हत्या की कोशिश, हत्या, धोखाधड़ी और साजिश के विभिन्न अपराधों में शामिल है। उसके खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम के तहत भी उत्तर प्रदेश में मामले दर्ज हैं।(भाषा)



और भी पढ़ें :