मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Policeman martyred in terrorist attack in Srinagar, 4 attacks in 24 hours
Written By सुरेश एस डुग्गर
Last Updated: मंगलवार, 22 मार्च 2022 (17:29 IST)

श्रीनगर में आतंकी हमले में पुलिसकर्मी शहीद, 24 घंटे में 4 हमले

जम्मू। राजधानी शहर श्रीनगर में आतंकियों के हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया है। 24 घंटों के भीतर आतंकियों ने 4 हमले किए हैं, जिनमें एक पुलिसकर्मी व एक नागरिक की मौत हो गई तथा दो नागरिक जख्मी हो गए। दूसरी ओर शोपियां में ग्रेनेड हमले करने वाले तीन आतंकी समर्थकों को हथगोलों व अन्य हथियारों के साथ पकड़ा है।

मंगलवार दोपहर को श्रीनगर के बोलोचीपोरा इलाके में आतंकियों ने जम्मू कश्मीर पुलिस में कार्यरत कांस्टेबल इमरान अहमद पर अचानक फायरिंग कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिसने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस हमले के उपरांत आतंकी घटनास्थल से भाग खड़े हुए।
 
सुरक्षाबलों और पुलिस ने संयुक्त तलाशी अभियान चलाते हुए आतंकियों की धरपकड़ के लिए मुहिम छेड़ दी है। हरेक नाके को सतर्क कर दिया गया है। नाकों से गुजरने वाले प्रत्येक वाहनों की तलाशी ली जा रही है। 
जानकारी के अनुसार, मंगलवार दोपहर को आतंकियों ने जम्मू-क श्मीर पुलिस के कांस्टेबल इमरान अहमद जो कोठीबाग स्थित एसडीपीओ कार्यालय में तैनात थे, पर अचानक फायरिंग कर उन्हें घायल कर दिया।
 
घटनास्थल पर मौजूद लोगों और पुलिस ने तुरंत घायल कांस्टेबल को सौरा स्थित एसकेआइएमएस अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया जहां डाक्टर उसे बचा नहीं पाए। 
 
दूसरी ओर कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर के सफाकदल इलाके से 3 ओवरग्राउंड वर्करों को भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया है।
 
पुलिस ने दावा किया है कि गिरफ्तार किए गए इन तीनों ओवरग्राउंड वर्करों ने ही 19 मार्च को शोपियां में सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड हमला किया था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शोपियां एसओजी टीम को सूचना मिली कि हथियारों की एक बहुत बड़ी खेप आतंकवादियों तक पहुंचाने की योजना बनाई जा रही है।
 
सूचना मिलते ही शोपियां एसओजी की टीम सफाकदल पहुंची और स्थानीय पुलिस स्टेशन से पुलिस टीम के साथ बताई हुई जगह दानमजार ग्राउंड पहुंची। वहां पहुंचते ही सुरक्षाकर्मियों ने जब इलाके की तलाशी लेना शुरू किया तो उन्हें एक व्यक्ति पर शक हुआ। पूछताछ के आधार पर जब सुरक्षाकर्मियों ने उसके ठिकाने की तलाशी ली तो वहां से 3 पिस्तौल, 6 मैगजीन, 30 पिस्तौल राउंड, 4 हथगोले बरामद किए गए।
ये भी पढ़ें
लालू यादव की तबीयत और बिगड़ी, लगातार डैमेज हो रही है किडनी