लातेहार में मुठभेड़ के दौरान मारा गया नक्सली, कार्रवाई में शहीद हुए डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार

Last Updated: मंगलवार, 28 सितम्बर 2021 (23:02 IST)
लातेहार। झारखंड में जिले के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत सलैया जंगल में मंगलवार को सुरक्षाबलों और उग्रवादी संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के सशस्त्र दस्ते के साथ मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के डिप्टी राजेश कुमार हो गए जबकि एक उग्रवादी भी ढेर हो गया।
ALSO READ:
Maharashtra Weather Update: महाराष्ट्र में भारी बारिश का कहर, 10 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा पशु बहे

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि पुलिस पदाधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि उग्रवादियों का दस्ता सलैया के जंगलों में किसी घटना को अंजाम देने के लिए जुट रहा है। इसके बाद सुरक्षाबलों द्वारा जंगल में छापेमारी अभियान चलाया गया। सैलया जंगल में सुरक्षाबल के जवानों को देखते ही उग्रवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने गोलीबारी शुरू की जिसमें एक उग्रवादी ढेर हो गया। करीब दो घंटे तक चली गोलीबारी के बाद सुरक्षाबल को भारी पड़ता देखकर उग्रवादी जंगलों का लाभ उठाकर भाग निकले।


सू्त्रों ने बताया कि मुठभेड़ में डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलावस्था में सुरक्षाबल के जवानों ने डिप्टी कमांडेंट को जंगल से लातेहार पहुंचाया। लातेहार आने के बाद डिप्टी कमांडेंट को प्राथमिक उपचार देकर बेहतर इलाज के लिए हेलीकाप्टर से रांची ले जाया गया, लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इस बीच जंगल में सर्च के दौरान उग्रवादियों का कई हथियार एवं सामान मिले हैं।



और भी पढ़ें :