UP में मुख्तार अंसारी की पत्नी की 6 करोड़ से ज्‍यादा की संपत्ति जब्त, बांदा जेल में बंद है बाहुबली पूर्व विधायक

पुनः संशोधित शनिवार, 13 अगस्त 2022 (18:47 IST)
हमें फॉलो करें
गाजीपुर (उत्तर प्रदेश)। जिला प्रशासन ने शनिवार को गाजीपुर सदर के रजदेपुर और नंदगंज क्षेत्र के फतेहुल्लहपुर में बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी के मालिकाना हक वाली 0.394 और 1 .507 हेक्टेयर जमीन जब्त कर ली, जिसकी कीमत 6 करोड़ रुपए से ज्यादा आंकी गई है। अंसारी इस समय बांदा जेल में बंद हैं।
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर गिरोहबंद अधिनियम के तहत यह जमीन जब्त की गई है।

पुलिस के अनुसार, अफशां अंसारी के नाम पर अवैध कमाई से खरीदी गई गाजीपुर सदर के रजदेपुर में स्थित 0.394 हेक्टेयर भूमि तथा नंदगंज के फतेहुल्लहपुर में स्थित 1.507 हेक्टेयर भूमि को नियमानुसार मुनादी कराकर पुलिस अधीक्षक (एसपी) रोहन पी बोत्रे के नेतृत्व में मौके पर पहुंचे भारी पुलिस बल ने गैंगस्टर एक्ट के तहत आज जब्‍त कर लिया।

जब्‍त की गई जमीन की कीमत छह करोड़ 30 लाख रुपए आंकी गई है। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के आदेशानुसार गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत आज उपरोक्त संपत्तियां कुर्क की गईं। मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रह चुके बाहुबली मुख्तार अंसारी इस समय बांदा जेल में बंद हैं।(भाषा)



और भी पढ़ें :